Friday, January 28, 2022
HomeभारतOla ने electric scooter बनाने की स्पीड बढ़ाई, जल्द ही मिलेंगे इलेक्ट्रिक...

Ola ने electric scooter बनाने की स्पीड बढ़ाई, जल्द ही मिलेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर


नई दिल्ली: Ola कंपनी अपने Electric Scooter को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा में बनी हुई है. पहले ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था. स्कूटर लॉन्च होने के बाद इसकी डिलीवरी को लेकर सुर्खियां बनी रहीं. अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. हालांकि कंपनी समय-समय पर इन तमाम सवालों पर सफाई देती रहती है. समय पर स्कूटर की डिलीवरी को लेकर कंपनी का कहना है कि स्कूटर निर्माण की गति को बढ़ाया गया है और जिन लोगों ने स्कूटर बुक कराया है उन्हें जल्द ही इसकी डिलीवरी मिल जाएगी.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ने Ola S1 और S1 Pro नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे. इन स्कूटर की प्री-बुकिंग भी रिकॉर्ड तोड़ हुई थी. लेकिन डिलीवरी के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. प्री-बुकिंग करने वाले कस्टमर्स के लिए अच्छी खबर आई है.

यह भी पढ़ें- Moto Tab G70: इस दिन लॉन्च होगा Motorola का नया टैबलेट, जानें क्या हैं फीचर्स

Ola Electric के सीईओ भावेश अग्रवाल (Bhavesh Aggarwal) का कहना है कि कंपनी जल्द ही फिर से इलेक्ट्रिक स्कूटर की परचेज विंडो खोलेगी, जहां बचे हुए कस्टमर्स अपने स्कूटर को खरीद पाएंगे. उन्होंने बताया है कि कंपनी फैक्ट्री ने Ola S1 और Ola S1 Pro की प्रोडक्शन स्पीड को बढ़ा दिया है. भावेश अग्रवाल ने बताया कि उनकी फैक्ट्री में हर दिन 1000 इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार हो रहे हैं.

Ola Scooters

इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग
Ola S1 और Ola S1 Pro की प्री-बुकिंग पिछले साल 15 सितंबर को शुरू हुई थी. Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये है जबकि Ola S1 Pro स्कूटर की कीमत 129,999 रुपये तय की गई है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 15 दिसंबर 2021 से शुरू थी. लेकिन अब तक बहुत कम संख्या में स्कूटरों की डिलीवरी हो पाई है.

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज में 121 किलोमीटर तक का सफर कर सकता है. Ola S1 Pro के साथ 181 किलोमीटर की रेंज मिलेगी. दोनों स्कूटर के साथ में 750W का पोर्टेबल चार्जर दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- UPI PIN से होने वाले फ्रॉड से कैसे बचें, NPCI ने किया अलर्ट

क्रूज कंट्रोल और हिल होल्ड जैसे फीचर्स गायब
Ola Electric ने S1 और S1 Pro स्कूटर में क्रूज कंट्रोल (cruise control) और हिल होल्ड (hill hold) फीचर्स देने का वादा किया था. लेकिन, ग्राहकों को डिलीवर किए गए इन स्कूटरों में ये दोनों ही फीचर्स गायब थे. ग्राहकों ने कंपनी की आलोचना करनी शुरू कर दी.

कंपनी की आलोचना पर ओला इलेक्ट्रिक के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर वरुण दुबे ने कहा कि अगले कुछ महीनों में स्कूटर में क्रूज कंट्रोल, हिल होल्ड, नेविगेशन आदि जैसे फीचर आने वाले हैं. इसे सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए किया जाएगा. उन्होंने कहा कि ग्राहकों के फीडबैक के जरिए कंपनी स्कूटर में अधिक सुविधाएं जोड़ती जाएगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular