Tuesday, June 28, 2022
HomeभारतOlympics खिलाड़ियों के साथ PM Modi ने की 'चाय पर चर्चा', यूट्यूब...

Olympics खिलाड़ियों के साथ PM Modi ने की ‘चाय पर चर्चा’, यूट्यूब पर अपलोड किया खास वीडियो


नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से लौटे भारतीय ओलंपिक दल से मुलाकात करने के अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट से एक खास वीडियो अपलोड किया गया. इसमें पीएम मोदी, ओलंपिक दल के साथ अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करते दिख रहे हैं. इस बाबत एक ट्वीट में पीएम ने कहा- ‘आइसक्रीम और चूरमा खाने से लेकर अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस पर चर्चा करने तक, प्रेरक किस्सों से लेकर हल्के-फुल्के पलों तक…देखिए क्या हुआ जब मुझे टोक्यो गए ओलंपिक दल की मेजबानी करने का अवसर मिला.’ इससे पहले पीएम ने सोमवार को टोक्यो ओलंपिक से लौटे भारतीय खिलाड़ियों से अगले साल 76वें स्वतंत्रता दिवस तक 75 स्कूलों का दौरा करने और कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाने के साथ ही स्कूली बच्चों के साथ खेल खेलने का आग्रह किया.

प्रधानमंत्री ने ओलंपिक खिलाड़ियों को सोमवार सुबह नास्ते पर बुलाया था. उनसे संवाद के दौरान उन्होंने यह अपील की और बताया कि देश आजादी के 75वें साल में प्रवेश करने के उपलक्ष्य पर अमृत महोत्सव मना रहा है. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ियों ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री को अपने खेलों से जुड़े सामान उपहार स्वरूप भेंट किए. स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री को एक भाला भेंट किया, वहीं कांस्य पदक विजेता पी वी सिंधू ने अपना बैडमिंटन रैकेट उन्हें सौंपा. महिला व पुरूष हॉकी दल के सदस्यों ने खिलाड़ियों की हस्ताक्षरित हॉकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की.

परिजनों की खेल के प्रति धारणा बदली- पीएम 
तलवारबाज सी ए भवानी ने प्रधानमंत्री को तलवार भेंट की, तो मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने मुक्केबाजी के दस्ताने प्रधानमंत्री को उपहार में दिये. पुरूष हॉकी दल ने इस बार ओलंपिक का कांस्य पदक जीतकर टोक्यों में इतिहास रच दिया, वहीं लवलीना ने भी मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया.

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन का सबसे सकारात्मक असर यह हुआ कि परिजनों की खेल के प्रति धारणा बदली है और वह बच्चों को खेल के प्रति प्रोत्साहित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि परिजनों में यह बदलाव भविष्य के लिए अच्छे संकेत हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब ओलंपिक खिलाड़ी कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाएंगे और स्कूलों का दौरा करेंगे तो उससे बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा. प्रधानमंत्री ने ओलंपिक दल में शामिल खिलाड़ियों को 15 अगस्त को लाल किले भी आमंत्रित किया था और तालियां बजाकर उनका अभिनंदन किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular