Saturday, November 27, 2021
Homeविश्वOMG: इस महिला की नेल आर्ट के दीवाने हैं लोग, नाखून चमकाकर...

OMG: इस महिला की नेल आर्ट के दीवाने हैं लोग, नाखून चमकाकर कमा रही लाखों


लंदन: ब्रिटेन में रहने वाली एक महिला (British Woman) इन दिनों खासी लोकप्रिय है. हर कोई उसकी सक्सेस स्टोरी से प्रभावित है. दरअसल, कुछ वक्त पहले तक ये महिला सामान्य ‘नेल आर्ट’ आर्टिस्ट थी, लेकिन आज वह लाखों का बिजनेस चला रही है. 30 साल की एनाबेल मैगिनिस (Annabel Maginnis) के लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं था, मगर अपनी मेहनत की बदौलत उन्होंने यह कर दिखाया. 

10 साल पहले हुई थी शुरुआत

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, एनाबेल मैगिनिस (Annabel Maginnis) ने 10 साल पहले अपनी मां की किचन में नेल आर्ट का काम शुरू किया था. उस दौरान वे अपने दोस्तों के नाखूनों को साफ करने के बाद उस पर नेल आर्ट किया करती थीं. अपनी कलाकारी की बदौलत धीरे-धीरे उन्होंने इस फील्ड में इतना नाम कमा लिया कि लोग उनकी नेल आर्ट के दीवाने हो गए.

ये भी पढ़ें -महज 24 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी ये महिला, काम पर रखी हैं 16 नैनी

Social Media पर बढ़ी फॉलोइंग

लोगों के नाखून साफ करते-करते आज एनाबेल का बिजनेस इतना बड़ा हो गया है कि वो लाखों कमा रही हैं.  ब्यूटीशियन एनाबेल ने मम्मी के किचन से शुरू हुए इस काम को अब बड़े वेयरहाउस में शिफ्ट कर लिया है. एनाबेल का नेल आर्ट जैसे ही वायरल हुआ, वो सोशल मीडिया सेंसेशन बन गई. उनके ऑनलाइन साढ़े सात लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

इस तरह से भी हो रही कमाई

एनाबेल ने बताया कि उन्होंने शुरुआत में मम्मी की किचन में ही एक छोटा सा सेटअप लगाया था. जहां वे अपने दोस्तों व क्लाइंट्स के नाखूनों पर नेल आर्ट करती थीं. इनमें ज्यादातर उनकी मां की सहेलियां हुआ करती थीं. जब एनाबेल का यह काम चल पड़ा, तो उन्होंने स्टेफोर्डशायर में एक सलून खोला. यहां उन्होंने यूनिकॉर्न थीम नेलआर्ट शुरू कर दिया है. नेल आर्ट के साथ-साथ सोशल मीडिया के जरिये भी उनकी अच्छी-खासी  कमाई हो जाती है.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular