Tuesday, July 27, 2021
Home गैजेट्स OnePlus ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्ट एंड्रॉयड TV U1S सीरीज,...

OnePlus ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्ट एंड्रॉयड TV U1S सीरीज, 4K डिस्प्ले के साथ शानदार फीचर्स से है लैस


OnePlus ने आज इंडियन मार्केट में अपने दो नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है। एक तरफ कंपनी ने स्मार्टफोन सेग्मेंट में अपने नए Nord CE 5G सीरीज को लॉन्च किया है वहीं दूसरी ओर नए एंड्रॉयड टीवी सीरीज (TV U1S) को बाजार में उतारा है। ये नई टीवी सीरीज तीन अलग-अलग साइज में पेश की गई है, जिसमें 50 इंच, 55 इंच और 65 इंच शामिल है और ये सभी टीवी 4K डिस्प्ले रेज्यूलेशन के साथ आती हैं। 

कंपनी ने आज एक वर्चुअल इवेंट के माध्मय से अपनी नई टीवी सीरीज को लॉन्च किया है। इस टीवी सीरीज में HDR10+, HLG और MEMC सपोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा इस टेलीविज़न में पतले बेज़ेल्स और ड्यनऑडियो के साथ को-ट्यून किए गए डॉल्बी ऑडियो सिस्टम वाले 30W की क्षमता का स्पीकर दिया गया है। 

नई TV U1S सीरीज के वेरिएंट्स और कीमत: 

जैसा कि हमने पूर्व में आपको बताया कि, इस स्मार्ट टीवी को कंपनी ने तीन अलग-अलग साइज में पेश किया गया है। इसके 50 मॉडल की कीमत 39,999 रुपये, 55 इंच मॉडल की कीमत 47,999 रुपये और टॉप वेरिएंट 65 इंच की कीमत 62,999 रुपये तय की गई है। इस टीवी की बिक्री आज से ही Flipkart Plus और Amazon Prime के मेंबर्स के लिए शुरू कर दी गई है, जबकि इसकी रेगुलर बिक्री (सभी के लिए) कल यानी 11 जून से शुरू होगी। इस टीवी को ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं। कंपनी एक टीवी कैमरा मॉड्यूल भी ऑफर कर रही है, इसके लिए ग्राहकों को अतिरिक्त 2,499 रुपये खर्च करने होंगे। 

oneplus tv u1s series

OnePlus TV U1S सीरीज के स्पेसिफिकेशन: 

इस सीरीज के सभी वेरिएंट्स 4K (3,840×2,160 पिक्सल) रेज्यूलेशन और 10-बिट कलर डेप्थ के साथ आते हैं। ये टीवी सीरीज वनप्लस के गामा इंजन द्वारा संचालित है जो कि 50 से भी अधिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) एल्गोरिदम का इस्तेमाल करता है। ये शोर में कमी करने के साथ ही एमईएमसी, एफसीसी, एंटी-अलियासिंग, सुपर रिज़ॉल्यूशन और बेहतर सिनेमा एक्सपेरिएंस प्रदान करता है। ये टीवी ऑक्सिजनप्ले 2.0 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम से लैस है। 

जहां तक ऑडियो सिस्टम की बात है तो इसमें 30 वॉट स्पीकर दिए गए हैं जो कि डॉल्बी ऑडियो साउंड का सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा इसमें कंपनी ने मल्टीकास्ट सिस्टम भी दिया है, जिससे दो स्मार्टफोन एक साथ इस टीवी से कनेक्ट हो सकते हैं और डिस्प्ले को कास्ट कर सकते हैं। ये टीवी वनप्लस बड्स के लिए क्विक कनेक्ट सिस्टम के साथ आते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट, दो यूएसबी पोर्ट और एक ईथरनेट जैक दिए गए है।

चाइल्ड सेफ़्टी का भी ख्याल: 

इस टीवी सीरीज को वनप्लस कनेक्ट ऐप से कनेक्ट किया जा सकता है जिससे यूजर कुछ सिस्टम और कंटेंट को ब्लॉक करने के साथ ही किड्स मोड में टीवी को कन्वर्ट कर सकते हैं। वनप्लस कनेक्ट 2.0 पांच अलग अलग लोगों को टीवी कंट्रोल करने की सुविधा प्रदान करता है। इतना ही नहीं, इसमें फार फिल्ड माइक्रोफोन सिस्टम भी दिया गया है, जिससे आप दूर बैठकर भी गूगल वॉयस कमांड दे सकते हैं। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular