Wednesday, September 22, 2021
Home गैजेट्स Oppo के फोन को मिला धांसू अपडेट, इंटरनल स्टोरेज को बना सकेंगे...

Oppo के फोन को मिला धांसू अपडेट, इंटरनल स्टोरेज को बना सकेंगे रैम


Oppo ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन Find X2 के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट रिलीज किया है। इस अपडेट की सबसे खास बात है कि इसमें फोन की रैम को बढ़ाने का फीचर दिया जा रहा है। इसका मतलब यह हुआ कि यूजर जरूरत पड़ने पर फोन के इंटरनल स्टोरेज को एक्स्ट्रा रैम के तौर पर यूज कर सकेंगे। तकनीकी भाषा में इसे वर्चुअल रैम कहा जाता है। वर्चुअल रैम चुनने के लिए अपडेट के बाद फोन में यूजर्स को 3जीबी, 5जीबी और 7जीबी वर्चुअल रैम का ऑप्शन मिलेगा। इस अपडेट के साथ कंपनी जून 2021 का ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी पैच भी दे रही है। 

फोन के लिए आए नए अपडेट का वर्जन नंबर CPH2023_11.C.68 है। 812MB के इस अपडेट को कंपनी बैचज में रिलीज कर रही है और आने वाले कुछ दिनों में यह सभी भारयीय यूजर्स तक पहुंच जाएगा। वर्चुअल रैम फीचर को ऑन करने के लिए आपके फोन की सेटिंग्स में दिए गए अबाउट फोन ऑप्शन में जाकर रैम मेन्यू पर टैप करना होगा। यहां आप अपनी जरूरत के अनुसार रैम एक्सपैंशन कॉन्फिगरेशन को सिलेक्ट करके फोन को रीस्टार्ट कर दें। 

ओप्पो फाइंड X2 के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 1440×3168 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का QHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन कर्व्ड एज, पतले बेजल्स और पंच-होल डिस्प्ले के साथ आता है। 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Airtel की खास सर्विस, एक प्लान में DTH, पोस्टपेड और इंटरनेट का मजा

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 13 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर करती है। 

यह भी पढ़ें: Vivo के फोन में मिलेगा उड़ने वाला कैमरा, ड्रोन की तरह लेगा फोटो-वीडियो

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4200mAh की बैटरी लगी है, जो 65 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड कलर OS पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, एनएफसी और टाइप-C पोर्ट दिया गया है।   



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular