Sunday, January 23, 2022
Homeगैजेट्सOppo लाया हाई-टेक Air Glass, दिखेगा असिस्टेड रिएलिटी टेक्नॉलजी का कमाल

Oppo लाया हाई-टेक Air Glass, दिखेगा असिस्टेड रिएलिटी टेक्नॉलजी का कमाल


टेक कंपनी Oppo ने Inno Day Event 2021 में अपने असिस्टेड रिएलिटी डिवाइस- Oppo Air Glass को पेश किया है। कंपनी का यह AR विएरेबल डिवाइस कंपनी द्वारा खुद तैयार किए गए स्पार्क माइक्रो प्रोजेक्टर से लैस है। इस एयर ग्लास की खासियत है कि यह टच, वॉइस, हेड मूवमेंट और हैंड मोशन के जरिए यूजर इंटरऐक्शन ऑफर करता है। ओप्पो के इस एयर ग्लास को चीन में अगले साल की पहली तिमाही में लॉन्च कर दिया जाएगा। 

आम चश्मे की तरह पहन सकेंगे
ओप्पो एयर ग्लास को दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और वाइट में पेश किया गया है। कंपनी इसके साथ दो कस्टम फ्रेम ऐक्सेसरीज भी ऑफर करेगी। दावा किया जा रहा है कि यह ग्लास बेहद लाइटवेट मोनॉकल वेवगाइड डिवाइस है और इसे यूजर आम चश्मे की तरह पहन सकते हैं। एयर ग्लास ओप्पो के माइक्रो प्रोजेक्टर के साथ आते हैं। इसके अलावा इसमें अडवांस्ड माइक्रो एलईडी और कस्टम वेव टेक्नॉलजी दी गई है। बताया जा रहा है कि इनकी मदद से यह घर के अंदर और बाहर काफी ब्राइट और शार्प कॉन्टेंट डिलिवर करेगा।

यह भी पढ़ें: NoiseFit Evolve 2 स्मार्टवॉच में SpO2 और हार्ट रेट सेंसर के साथ कई शानदार फीचर, 7 दिन तक चलती है बैटरी

ओप्पो स्मार्टवॉच और फोन के साथ करेगा काम
एयर ग्लास में दो डिस्प्ले मोड- 16 लेवल ग्रे स्केल और 256 लेवल ग्रे स्केल दिया गया है। यह 1400 निट्स तक की ब्राइटनेस भी ऑफर करता है। इस ग्लास को ओप्पो वॉच 2 में स्मार्ट ग्लास ऐप के जरिए इस्तेमाल किया जा सकेगा। वहीं, यह ओप्पो के उन सभी स्मार्टफोन्स के साथ काम करेगा जिनमें Color OS11 या इससे ऊपर का ओएस वर्जन इंस्टॉल होगा। 

ओप्पो ने खुद का चिप भी किया लॉन्च 
ओप्पो ने चल रहे इवेंट में मंगलवार को अपना खुद चिप भी पेश किया। इस चिप के साथ ही कंपनी सेमीकंडक्टर सेक्टर में अपनी पकड़ को और मजबूत बनाना चाह रही है। कंपनी के इस चिप का नाम MariSilicon X है। यह एक न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) है, जो स्मार्टफोन्स से शूट किए जाने वाले वीडियो और फोटो की क्वालिटी को काफी बेहतर बना देता है। 

ओप्पो इस चिपसेट को ताइवान सेमिकंडक्टर मैनुफैक्चरिंग कंपनी के 6-नैनोमीटर प्रोसेस टेक्नॉलजी की मदद से मैनुफैक्चर करेगी। इस चिप को साल 2022 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली Find X सीरीज के स्मार्टफोन्स में लगाया जाएगा।   

यह भी पढ़ें: सरकार की चेतावनी इस तरह के SMS से रहे सावधान, वरना लग जाएगा लाखों का चूना



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular