Saturday, December 4, 2021
HomeखेलPAK के खिलाफ इस खिलाड़ी को शामिल करना थी बड़ी गलती, न्यूजीलैंड...

PAK के खिलाफ इस खिलाड़ी को शामिल करना थी बड़ी गलती, न्यूजीलैंड के मैच में होगी छुट्टी!


दुबई: ICC टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया को सबसे बड़े दुश्मन पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ना तो भारत का कोई गेंदबाज ही काम कर सका और ना विराट कोहली के अलावा कोई बल्लेबाज. इसी के साथ भारत के टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहद ही खराब हुई. टीम इंडिया के हारने पर दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भारत की प्लेइंग-11 को लेकर सवाल उठाए हैं. हॉग ने अपने YOUTUBE चैनल पर भारतीय टीम संयोजन को लेकर बड़ी बात कही है. 

टीम इंडिया की सबसे बड़ी गलती 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने अपने YOUTUBE चैनल पर कहा, ‘मेरे ख्याल से हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करना भारत की सबसे बड़ी गलती थी’. पूर्व कंगारू स्पिनर ने आगे कहा, ‘मैं हार्दिक पांड्या की जगह आर. अश्विन को और मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में रखता. अगर हार्दिक को प्लेइंग इलेवन में रहना है तो उन्हें गेंदबाजी करनी होगी, उनके पास बहुत टैलेंट है.’  

जगह लेने को तैयार बैठे खिलाड़ी 

हार्दिक पांड्या को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में लेने पर कई दिग्गज क्रिकेटर आलोचना कर चुके हैं. बेंच पर बैठे शार्दुल ठाकुर और आर.अश्विन उनकी जगह लेने को तैयार हैं. हार्दिक पाकिस्तान के खिलाफ अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसके लिए वे जाने जाते हैं. हार्दिक ने 8 गेंदों पर सिर्फ 11 रन बनाए ,वो सिर्फ बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे थे और उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. जिससे भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 6वें गेंदबाज की जरूरत महसूस हुई. शार्दुल ने आईपीएल में सीएसके के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है. शार्दुल डेथ ओवरों में खतरनाक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. 

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक का फ्लॉप शो 

हार्दिक पांड्या आईपीएल से ही अपनी बेहतरीन फॉर्म में नहीं थे. उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी भी नहीं की थी इसके बाबजूद उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, लेकिन वो इस मौके को गंवाते हुए नजर आए उनके खराब प्रदर्शन ने भारत को हार की कगार पर पहुंचाया. हार्दिक एक बल्लेबाज के तौर पर पाकिस्तान के खिलाफ उतरे, लेकिन वो सिर्फ 11 रन बनाकर हैरिस की गेंद पर आउट हो गए. जब भारत को रनों की दरकरार थी तब हार्दिक गलत शॉट खेलकर भारत को बीच मंझधार में ही छोड़ गए. बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल थे और बल्लेबाजी ही की नहीं. 

गेंदबाजी ना करना सबसे बड़ी समस्या 

हार्दिक पांड्या का गेंदबाजी ना करना भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या है, क्योंकि भारतीय टीम को 6 वें गेंदबाज की कमी मैच में खलती है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने फिल्डिंग भी नहीं की, वो चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे. विराट कोहली न्यूजीलैंड मैच में हार्दिक को सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर नहीं खिलाना चाहेंगे. 

 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular