Tuesday, April 13, 2021
Home विश्व Pakistan में अकेलेपन से जूझ रहे हाथी Kaavan के दुख भरे दिन...

Pakistan में अकेलेपन से जूझ रहे हाथी Kaavan के दुख भरे दिन बीते, कंबोडिया में करेगा ‘मौज’


इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में अकेलेपन से जूझ रहे इकलौते एशियाई  हाथी कावन (Kaavan) को कंबोडिया (Cambodia) के अभयारण्य (Sanctuary) में भेज दिया गया है.  कावन के विदाई समारोह में इस्लामाबाद चिड़ियाघर में अधिकारी और तमाम पशु अधिकारों के पैरोकारों शामिल हुए.

पॉप स्टार ने चलाया था अभियान
अब कावन (Kaavan) अन्य हाथियों के साथ आगे का जीवन अच्छे से गुजार सकेगा. कावन ‘संगीत प्रेमी’ है इसलिए बच्चों ने कावन की विदाई पार्टी में उसके लिए विदाई गीत भी गाया. पशु अधिकारों के पैरोकारों पॉप स्टार चेर (Pop star Cher) ने कावन को बचाने के लिए अभियान चला रखा था. इसके बाद, कावन को एक हाथी अभयारण्य में भेजा गया है, जहां उसे अकेलापन महसूस नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: आज शाम टकराएगा चक्रवात Nivar, तमिलनाडु-पुडुचेरी में NDRF की इतनी टीमें हुईं तैनात

मिलेगी ट्रेनिंग
कावन की विदाई को  यादगार बनाने के लिए तमाम कानूनविद और पाकिस्तान के जलवायु परिवर्तन मंत्री सहित बड़े अधिकारी आयोजन में शामिल हुए. आसमान में गुब्बारे छोड़े गए, संगीत बजाया गया. Four Paws के प्रवक्ता मैरियन लोम्बार्ड ने कहा कि  4.8 टन वजन वाले हाथी को एयरलिफ्ट करना आशान नहीं था लेकिन कावन को ट्रेनिंग दी गई. उन्होंने कहा, अब कावन को कंबोडिया में हफ्ते भर प्रशिक्षण देने के बाद अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों से प्रशिक्षण दिलाया जाएगा.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular