Sunday, December 5, 2021
HomeराजनीतिPakistan, China seek financial help for Afghanistan | पाकिस्तान, चीन ने अफगानिस्तान...

Pakistan, China seek financial help for Afghanistan | पाकिस्तान, चीन ने अफगानिस्तान के लिए मांगी आर्थिक मदद – Bhaskar Hindi



डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान और चीन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान के लोगों की पीड़ा को कम करने, अस्थिरता और लोगों के पलायन को रोकने के लिए तत्काल मानवीय और आर्थिक सहायता प्रदान करने का आह्वान किया है। जियो न्यूज के मुताबिक, यह बात मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान सामने आई। वे द्विपक्षीय आर्थिक और वाणिज्यिक संबंधों को और मजबूत करने पर सहमत हुए, जिसमें चीन-पाकिस्तान मुक्त व्यापार समझौते के दूसरे चरण द्वारा प्रस्तावित क्षमता का पूर्ण एहसास शामिल है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों नेताओं ने संबंधित क्षेत्रों में पाकिस्तान-चीन सहयोग को मजबूत करने और बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के उच्च गुणवत्ता वाले प्रदर्शन के रूप में सीपीईसी के हरित विकास को बढ़ावा देने पर भी सहमति व्यक्त की। दोनों नेताओं ने वैश्विक अर्थव्यवस्था पर कोविड-19 के नकारात्मक प्रभाव का जायजा लेते हुए द्विपक्षीय आर्थिक और वाणिज्यिक संबंधों को और मजबूत करने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें आर्थिक बाधाओं को दूर करने के लिए चीन-पाकिस्तान मुक्त व्यापार समझौते के चरण-2 द्वारा दी गई क्षमता का पूर्ण अहसास भी शामिल है।प्रधानमंत्री इमरान खान ने सीपीईसी विशेष आर्थिक क्षेत्रों में चीनी निवेश का स्वागत किया और यह रेखांकित किया कि एमएल-1 रेलवे परियोजना पर काम की जल्द शुरुआत राष्ट्रीय और क्षेत्रीय विकास के लिए पाकिस्तान के भू-अर्थशास्त्र के दृष्टिकोण का पूरक होगा।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular