Sunday, May 9, 2021
Home गैजेट्स Paytm ने शुरू की इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस, 2 लाख तक का...

Paytm ने शुरू की इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस, 2 लाख तक का लोन 2 मिनट में, जानिए कैसे


डिजिटल पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म पेटीएम ने एक नई सर्विस शुरू की है। दरअसल, पेटीएम ने इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस शुरू की है। इस सर्विस के जरिए पेटीएम लोगों को पर्सनल लोन प्रोवाइड कराएगी। पेटीएम की यह सर्विस छुट्टी वाले दिन यानि रविवार को भी चालू रहेगी। यूजर्स रविवार को भी पर्सनल लोन ले सकते हैं। इस सर्विस से छोटे व्यापारियों को लाभ होगा। यूजर्स को यह पर्सनल लोन एनबीएफसी और बैंकों के जरिए दिया जाएगा। बता दें कि पेटीएम, एनबीएफसी की टेक्नोलॉजी और डिस्ट्रब्यूशन पार्टनर है।

छोटे शहरों और कस्बों के लोगों होगा फायदा
पेटीएम की इस इंस्टेंट सर्विस का लाभ छोटे व्यापारियों को होगा। वे अपने व्यापार के लिए कभी भी लोन से सकते हैं। पेटीएम की यह सर्विस साल में 365 दिन के लिए चालू रहेगी। छुट्टी वाले दिन भी यूजर्स लोन ले सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह कदम ग्राहकों को औपचारिक वित्तीय बाजार के दायरे में नया क्रेडिट लाएगा और उन छोटे शहरों और कस्बों के व्यक्तियों को भी सशक्त बनाएगा, जिनके पास परंपरागत बैंकिंग संस्थानों तक पहुंच नहीं है।

यह भी पढ़ें-इंस्टेंट लोन देकर फंसा रहे Chinese Apps, समय पर पैसा वापस न करने पर करते हैं गंदी डिमांड

paytm_2.png

मिलेगा 2 लाख तक का लोन
पेटीएम की इंस्टेंट लोन सर्विस में यूजर्स 2 लाख तक का लोन ले सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यूजर्स 365 दिन कभी भी सिर्फ 2 मिनट में लोन ले सकते हैं। यूजर्स को यह लोन बैंकों के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा। यूजर्स को यह लोग उनके क्रेडिट स्कोर और खरीदारी के पैटर्न के आधार पर मिलेगा। वहीं यूजर्स इस लोन को 18 से 36 महीनों की किष्तों में चुका सकते हैं। इंस्टेंट लोन सर्विस उके लिए पेटीएम ने कई बैंकों और एनबीएफसी के साथ करार किया है।

यह भी पढ़ें-इन Mobile Apps से रहें दूर, नहीं तो पड़ सकता है पछताना, पढ़ लें RBI की यह चेतावनी

लोन को आसान बनाना है मकसद
पेटीएम लेडिंग सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि हमारा मकसद इंस्टेंट पर्सनल लोन को सेल्फ एंप्लॉई, नए क्रेडिट इंडिविजुअल और यंग प्रोफेश्नल्स के लिए सुलभ बनाना है, जिन्हें तत्काल खर्चों का हिसाब किताब बैठाने के लिए पर्सनल लोन आसानी से मिल सके और उनके सपने पूरे करने में कोई बाधा न आए।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular