Sunday, May 29, 2022
HomeखेलPBKS vs SRH: बीच IPL पंजाब ने बदला कप्तान, मयंक की जगह...

PBKS vs SRH: बीच IPL पंजाब ने बदला कप्तान, मयंक की जगह ये खिलाड़ी संभाल रहा है कमान


IPL 2022 PBKS vs SRH: आईपीएल 2022 का 28वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. इस मैच में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने एक बड़ा बदलाव किया है. टीम की प्लेइंग XI में तो हमेशा बदलाव देखने को मिलते ही हैं, लेकिन इस मैच में पंजाब किंग्स को अपना कप्तान भी बदलना पड़ा है. सीजन 15 में पंजाब की कप्तानी मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) संभाल रहे थे, मगर हैदराबाद के खिलाफ टीम की कमान मयंक की जगह एक दिग्गज बल्लेबाज को दी गई है.

पंजाब की टीम ने बदला कप्तान

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है, लेकिन टॉस के वक्त पंजाब की तरफ से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) मैदान पर आए. दरअसल, मयंक अग्रवाल (Shikhar Dhawan) चोट की वजह से बाहर हैं और शिखर धवन उनकी जगह पंजाब की कप्तानी कर रहे हैं. मयंक की जगह टीम में प्रभसिमरन सिंह को शामिल किया गया है. बतौर कप्तान मयंक ने इस सीजन में अभी तक 5 में से 3 मुकाबले जीते हैं और 2 मैचों में हार का सामना किया है. टॉस के समय धवन ने कहा,’ शनिवार को ट्रेनिंग के दौरान मयंक के पंजे में चोट लग गई थी, लेकिन अगले मैच तक वे फिट हो जाएंगे.’

पंजाब के पास टॉप 2 में पहुंचने का मौका

पंजाब किंग्स ने इस सीजन में अभी तक काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. अगर पंजाब इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देती है तो टीम टॉप-3 टीमों में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी और मुकाबला बड़े मार्जिन से जीत जाती है तो दूसरे नंबर पर भी पहुंच सकती है. 

PBKS की प्लेइंग XI

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह.

SRH की प्लेइंग XI

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, जगदीश सुचिथ, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular