Sunday, May 29, 2022
Homeविश्वPetrol Diesel Hike: मिली राहत, अब हफ्ते में 2 दिन सरकारी कर्मियों...

Petrol Diesel Hike: मिली राहत, अब हफ्ते में 2 दिन सरकारी कर्मियों को मिलेगी छुट्टी!


Nepal Government Declared Holiday: नेपाल की सरकार (Nepal Government) ईंधन की खपत को कम करने के लिए इस महीने सार्वजनिक क्षेत्र के कार्यालयों में 2 दिन की छुट्टी घोषित करने पर विचार कर रही है. नेपाल विदेशी मुद्रा (Nepal Forex) संकट और पेट्रोलियम उत्पादों की आसमान छूती कीमतों से जूझ रहा है.

बैंक, तेल कंपनियों ने दी सलाह

कैबिनेट सूत्रों ने बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ नेपाल (Central Bank of Nepal) और नेपाल ऑयल कॉरपोरेशन (Nepal Oil Corporation) ने सरकार को 2 दिन का सरकारी अवकाश घोषित करने की सलाह दी है. करीब एक महीने से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के परिणामस्वरूप वैश्विक तेल की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है, क्योंकि रूसी तेल (Russian Oil) पर प्रतिबंध लगाया गया है.

ये भी पढ़ेंः Human Satan: शख्‍स इस एक बात से हुआ बेहद खुश कि कटवा डाले दोनों कान

प्रतिबंधों से बढ़ी कीमत

वहीं, अन्य प्रमुख तेल उत्पादक ईरान (Iran) और वेनेजुएला (Venezuela) को भी पेट्रोलियम बेचने पर प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है. कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic ) के कारण अंतरराष्ट्रीय यात्रा ठप होने के बाद पर्यटन पर निर्भर नेपाल अपने विदेशी भंडार में गिरावट का सामना कर रहा है.

उठाना पड़ रहा नुकसान

अधिकारियों ने कहा कि सरकार इस सलाह में नेपाल ऑयल कॉरपोरेशन के लिए महत्वपूर्ण बचत देखती है, जो सब्सिडी दरों पर ईंधन बेच रही है और वर्तमान वैश्विक दरों पर भारी नुकसान उठा रही है. सरकारी प्रवक्ता ज्ञानेंद्र बहादुर कार्की ने मीडिया को बताया कि सरकार ने अभी तक इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया है. उन्होंने कहा कि प्रस्ताव आया है, लेकिन इस पर विचार किया जा रहा है.
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular