Tuesday, June 28, 2022
HomeबिजनेसPetrol, Diesel Latest Price: लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें...

Petrol, Diesel Latest Price: लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें इस बार कितनी बढ़ी कीमत


Petrol-Diesel Latest Price: देश के 5 राज्यों में असेंबली चुनाव खत्म होते ही अब पेट्रोलियम के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है. तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन मंगलवार को फिर से पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि का ऐलान किया.  दाम में यह बढ़ोतरी बुधवार सुबह 6 बजे से लागू होगी.

पेट्रोल-डीजल के दाम 80 पैसे प्रति लीटर बढ़े

सूत्रों के मुताबिक तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) पर 80 पैसा प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की है. इससे पहले भी सोमवार देर शाम को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल पर 80 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से दाम बढ़ाए थे, जो मंगलवार सुबह से लागू हो गए. 

तेल कंपनियों ने की घोषणा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में इजाफे की सबसे बड़ी वजह क्रूड ऑयल का महंगा होना बताया जा रहा है. तेल कंपनियों का कहना है कि मौजूदा रेट उस समय का है, जब क्रूड ऑयल 80 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था. उसी दौरान असेंबली चुनावों की वजह से 137 दिनों तक कीमतें नहीं बढ़ पाई और दाम एक जगह स्थिर हो गए. 

ये भी पढ़ें- 137 दिन बाद डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ा दाम

लगातार कई दिनों तक वृद्धि की आशंका

सरकार का कहना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से अब क्रूड ऑयल के दाम 100 डॉलर प्रति बैरल चल रहे हैं. ऐसे में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल के दामों यह वृद्धि लगातार जारी रह सकती है. जिसका भार आम जनता को उठाना होगा.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular