Tuesday, August 9, 2022
HomeबिजनेसPetrol-Diesel Price: यूपी में अब नहीं बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, सीएम योगी...

Petrol-Diesel Price: यूपी में अब नहीं बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, सीएम योगी ने ले लिया ये बड़ा फैसला


Petrol-Diesel Price: यूपी में अब लोगों को पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) समेत बाकी चीजों की बढ़ती महंगाई से राहत मिल सकती है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में बड़ा फैसला लिया है. शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सीएम योगी ने घोषणा की कि अब निकट भविष्य में यूपी में VAT की दरें नहीं बढ़ाई जाएंगी. उन्होंने अफसरो से प्रदेश में GST बढ़ाने का निर्देश दिया. कहा कि राजस्व विभाग के अफसर आम कारोबारियों के साथ मित्रता का व्यवहार करें लेकिन कर चोरों के साथ सख्ती से पेश आएं. 

‘यूपी में नहीं बढ़ेगा VAT’

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को मीटिंग के बाद कहा कि व्यापक जनहित का ध्यान रखते हुए सरकार ने प्रदेश में VAT में बढ़ोतरी न करने का फैसला किया है. इसके साथ ही यूपी में कोई नया कर नहीं लगाने का भी फैसला किया गया है. सीएम ने स्पष्ट किया कि नजदीकी भविष्य में भी वैट में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी. सरकार के इस फैसले से वस्तुओं की कीमतें स्थिर होंगी और जनता को बढ़ती महंगाई से राहत मिलेगी. 

‘जीएसटी कलेक्शन पर जोर देगी सरकार’

उन्होंने कहा कि सरकार को चलाने और जनकल्याण के काम करने के लिए सरकार के पास राजस्व का होना बहुत जरूरी है. लेकिन अब राजस्व प्राप्ति के लिए नए कर लगाने के बजाय मौजूदों कर सिस्टम को मजबूत करने पर ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के अधिकारी प्रदेश में जीएसटी बढ़ाने पर फोकस करें. फिलहाल जीएसटी मे रजिस्टर्ड व्यापारियों की संख्या 26 लाख हो गई है. इस संख्या को अगले 6 महीने में 30 लाख तक पहुंचाना है. 

‘जोनवार टारगेट तय किए जाएंगे’

सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि अब यूपी में टैक्स कलेक्शन के लिए जोनवार टारगेट तय किया जाएगा और हर हफ्ते इस कलेक्शन की समीक्षा होगी. महीने के आखिर में वे खुद जोनवार कलेक्शन की रिपोर्ट देखेंगे. जो अधिकारी टारगेट पूरा करने में असफल रहेंगे, उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. सीएम ने टैक्स चोरी रोकने के लिए संदिग्ध व्यापारियो पर छापेमारी बढ़ाने और उन पर जुर्माना लगाने के भी निर्देश दिए. 

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular