Wednesday, October 27, 2021
Home बिजनेस Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 90 किलोमीटर, देखिए...

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 90 किलोमीटर, देखिए लुक्स और फीचर्स


नई दिल्ली: Piaggio One Launch: भारत में अब Electric Scooters को काफी पसंद किया जाने लगा है, Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में धूम मची हुई है, इस बीच Piaggio ने अपना नया इलेक्ट्रकि स्कूटर Piaggio One लॉन्च कर दिया है. काफी समय से इस स्कूटर का इंतजार था. Piaggio ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 28 मई को बीजिंग मोटर शो में पेश किया था. हालांकि भारत में अभी Piaggio के इस स्कूटर के लिए इंतजार करना होगा. 

फुल चार्ज में चलेगा 90 किलोमीटर 

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंटर में Piaggio की Vespa और Aprilia मार्केट में पहले से मिल रही है. Piaggio One कंपनी का तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इसकी रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि Piaggio One सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर तक की रेंज देगा. कंपनी का कहना है कि रोजाना इस्तेमाल के लिए ये स्कूटर काफी किफायती है. भारत में Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Bajaj Chetak और  TVS iQube जैसे स्कूटर्स से होगा, जो मार्केट में पहले ही तहलका मचा रही हैं. हालांकि Piaggio One भारत में कब लॉन्च होगी, इसे लेकर अबतक कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: माता-पिता की मृत्यु होने पर बच्चे को मिलती है 1.25 लाख महीना पेंशन, जानिए नया नियम

कहीं भी चार्ज होगी बैटरी

कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर को यंग जेनरेशन को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर में लीथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, इस बैटरी का निकालना और वापस फिट करना बेहद आसान है. बैटरी को रीमूव करके आफ आसानी से घर या ऑफिस में चार्ज कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. 

Piaggio One के फीचर्स 

Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर में कई लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं. Keyles स्टार्ट सिस्टम, USB चार्जिंग सिस्टम, फुल LED हेड लाइट्स, डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट पैनल और दो राइडिंग मोड्स भी मिलते हैं. इसमें सेफ्टी फीचर्स का भी ध्यान रखा गया है. कंपनी ने इस स्कूटर के दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक दिए हैं. इसकी हाइट कम रखी गई है ताकि जिनकी हाइट कम है वो भी इसे आसानी से चला सकें. भारत में Piaggio One इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है.

ये भी पढ़ें- EPFO खाताधारकों के लिए सबसे बड़ी खबर! 1 June से PF अकाउंट पर लागू होगा ये नियम, चूके तो होगा बड़ा नुकसान

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular