Wednesday, October 20, 2021
Home भारत PM मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से की बात, वैक्सीन शेयरिंग...

PM मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से की बात, वैक्सीन शेयरिंग पर हुई चर्चा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से आज टेलिफोन आज बातचीत की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं ग्लोबल वैक्सीन शेयरिंग के लिए अमेरिकी रणनीति के हिस्से के रूप में भारत को वैक्सीन आपूर्ति के आश्वासन की गहराई से सराहना करता हूं। हमने भारत-अमेरिका वैक्सीन सहयोग को और मजबूत करने के लिए चल रहे प्रयासों पर भी चर्चा की।” 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर कहा, ‘कुछ देर पहले अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से बात की। मैं वैश्विक वैक्सीन साझाकरण के लिए अमेरिकी रणनीति के हिस्से के रूप में भारत को टीके की आपूर्ति के आश्वासन की गहराई से सराहना करता हूं। मैंने उन्हें अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले समर्थन और एकजुटता के लिए भी धन्यवाद दिया।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमने भारत-अमेरिका वैक्सीन सहयोग को और मजबूत करने के लिए चल रहे प्रयासों और कोविड के वैश्विक स्वास्थ्य और आर्थिक सुधार में योगदान करने के लिए हमारी साझेदारी की क्षमता पर भी चर्चा की।”

आपको बता दें कि अमेरिकी प्रशासन ने घोषणा की है कि वह विदेशों में 25 मिलियन COVID19 खुराक दान करेगा, जिनमें से अधिकांश को WHO की Covax पहल के लिए आवंटित किया गया है। व्हाइट हाउस ने कहा कि वह कनाडा, मैक्सिको, भारत सहित अन्य देशों के साथ सिर्फ 60 लाख वैक्सीन देगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular