Sunday, May 29, 2022
HomeबिजनेसPNB के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका! बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर...

PNB के ग्राहकों को लगा बड़ा झटका! बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दरें घटाई, चेक करें नए रेट


नई दिल्ली: पीएनबी के ग्राहकों को जोरदार झटका लगा है. बैंक ने बचत खातों पर दिए जाने वाले ब्‍याज दर में एक बार फिर कटौती कर दी है. बैंक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि 10 लाख रुपये से कम बैलेंस वाले बैंक खातों के लिए ब्याज दरों को घटाकर 2.70 फीसदी सालाना कर दिया गया है. वहीं, 10 लाख रुपये से 500 करोड़ रुपये के बीच वाले खाताधारकों के लिए ब्याज दर को घटाकर 2.75 प्रतिशत प्रतिवर्ष कर दिया गया है. ये नई दरें 4 अप्रैल 2022 से लागू हो गईं हैं. 

पीएनबी के ग्राहकों के लिए झटका 

पीएनबी ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी कर इसकी जानकारी देते हुए बताया है कि यह बदलाव घरेलू और एनआरआई दोनों तरह के खाताधारकों पर लागू होगा. इस फैसले के बाद 10 लाख रुपये के सीमा के अंदर आने वाले ग्राहकों पर सीधा असर पड़ेगा. आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक सार्वजनिक क्षेत्र का स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाद दूसरा बड़ा बैंक है.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! DA में फिर हुआ इजाफा, जानिए अब कितनी बढ़ कर मिलेगी सैलरी

दो महीने में दूसरी बार हुई है कटौती

गौरतलब है कि महज दो महीने के भीतर बैंक ने दूसरी बार यह कटौती की है. इससे पहले फरवरी 2022 में बैंक ने ब्‍याज दरों में कटौती की थी. फरवरी में 10 लाख रुपये तक की शेष राशि वाले खातों के लिए 2.75 प्रतिशत ब्याज दर की गई थी और 10 लाख रुपये से 500 रुपये से कम के बचत खातों के लिए 2.80 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से ब्याज दिया जा रहा था. यानी दोनों ही तरह के खाते पर ब्याज दर में कुल 0.5 प्रतिशत की कटौती की गई थी. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular