Wednesday, October 20, 2021
Home खेल PPE किट में Sachin Tendulkar संग Yuvraj Singh की मस्ती, बोले- अपनी...

PPE किट में Sachin Tendulkar संग Yuvraj Singh की मस्ती, बोले- अपनी सेफ्टी भी जरूरी है भाई


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) सोशल मीडिया की जान हैं और अक्सर ये दोनों इस मंच पर मस्ती करते हुए नजर आते हैं. युवराज सिंह ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह पीपीई किट में दिख रहे हैं.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘हम रायुपर पहुंच चुके हैं. Road Safety सीरीज में अपनी सेफ्टी भी जरूरी है भाई.’ बता दें कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) Road Safety सीरीज के ब्रांड एम्बेसडर हैं. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज पिछले साल हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो पाया था.

इस सीरीज में खेलेंगे सचिन-युवराज 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series T20 2021) 5 मार्च से खेली जाएगी. क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) सहित कई बड़े दिग्गज क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, प्रज्ञान ओझा जैसे दिग्गज रायपुर पहुंच गए हैं. इसके अलावा इंग्लैंड, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और इंडिया लीजेंड्स के कई खिलाड़ी रायपुर पहुंच चुके हैं. होटल के कमरों में जाने से पहले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हुआ.

ट्रॉफी के लिए 6 देशों में टक्कर

इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और मेजबान भारत की टीमें भाग लेंगी. इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान, जोंटी रोड्स और केविन पीटरसन जैसे दिग्गज क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. टूर्नामेंट के मैच छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवनिर्मित 65000 दर्शकों की क्षमता वाले शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों के मन को प्रभावित करना और बदलना है. इसका आयोजन 5 मार्च से 21 मार्च तक किया जाएगा.

सचिन को अपना आदर्श मानते हैं युवराज

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को युवराज सिंह अपना आदर्श मानते हैं. टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मुश्किल समय में गाइड किया था. भारत को 2011 वर्ल्ड कप में जीत दिलाने के बाद युवराज को पता चला कि वह कैंसर से जूझ रहे हैं. कैंसर के सफल इलाज के बाद सचिन ने ही युवराज सिंह की क्रिकेट के मैदान पर वापसी में मदद की थी.  

कैंसर के बाद की वापसी 

कैंसर से वापसी के बाद युवराज ने अगले 5 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने 2014 में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप और 2017 में चैपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया. इन दोनों टूर्नामेंट्स में भारत फाइनल तक पहुंचा और दोनों बार वह उप-विजेता रहा. युवराज सिंह ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच 30 जून 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. युवी ने अपना आखिरी टी-20 मैच 1 फरवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला. जबकि आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2012 में इंग्लैंड के ही खिलाफ खेला था. युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular