Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वQatar: फीफा विश्व कप के दौरान लव बर्ड्स के पर 'कतरेगा' कतर,...

Qatar: फीफा विश्व कप के दौरान लव बर्ड्स के पर ‘कतरेगा’ कतर, सिंगल रोमांस करते पकड़े गए तो 7 साल की जेल


Qatar will put hard Restriction During FIFA World Cup 2022: कतर में इस साल नवंबर में फीफा वर्ल्ड कप 2022 होना है. इस आयोजन में बड़ी संख्या में दूसरे देश के लोग आएंगे. इन सबसे निपटने के लिए कतर सरकार ने अभी से कमर कस ली है. इस कड़ी में उसने हाल ही में एक ऐसा फैसला लिया है, जिसकी चर्चा खूब हो रही है. दरअसल कतर सरकार ने वर्ल्ड कप के दौरान वन-नाइट स्टैंड और पब्लिक रोमांस पर पाबंदी लगा दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कतर सरकार का कहना है कि इस देश के कानूनों का पालन विदेशी मेहमानों को भी करना होगा. आयोजन के दौरान गैर पति-पत्नी कपल को शारीरिक संबंध बनाने पर 7 साल तक की जेल हो सकती है. कतर सरकार ने और भी कई सख्त कानून लागू किए हैं.

कानून तोड़ने पर हो सकती है 7 साल की जेल

बता दें कि कतर में इस्लामी सरिया कानून चलता है. इसके मुताबिक अविवाहित लोगों के सेक्स करने पर मनाही है. ऐसा करना बड़ा अपराध माना जाता है. यही नहीं, इस देश में समलैंगिता पर भी रोक है और इसके लिए कड़ी सजा का प्रावधान है. कतर पुलिस ने साफ किया है कि ऐसे अपराधों के लिए विदेशी नागरिकों को भी 7 साल की सजा मिल सकती है. गैर पति-पत्नी यहां सेक्स नहीं कर सकते।  

होटल में कमरे के लिए भी सख्त नियम

फुटबॉल मैच के बाद यहां न पार्टी की अनुमति होगी और न ही शराब पीने की. दर्शकों के सामने घर की भी समस्या आ सकती है. सरकार ने स्पष्ट किया है कि अगर दो स्त्री-पुरुष के सरनेम सेम नहीं हुए तो उन्हें होटल में एक साथ कमरा नहीं मिलेगा. एक ही रूम लेने के लिए उन्हें साबित करना पड़ेगा कि वे पति-पत्नी हैं. फीफा वर्ल्ड कप के मुख्य अधिकारी नासिर का कहना है कि,  ‘कतर में खुले में प्यार करने की संस्कृति नहीं है, ऐसे में हम यहां विदेशी मेहमानों को इसकी अनुमति नहीं दे सकते.’





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular