Friday, January 28, 2022
HomeखेलRahul Dravid ने कानपुर के ग्राउंड्समैन को क्यों दिए 35 हजार रुपये?...

Rahul Dravid ने कानपुर के ग्राउंड्समैन को क्यों दिए 35 हजार रुपये? सामने आई दिल जीत लेने वाली वजह


कानपुर: भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने शिव कुमार (Shiv Kumar) की अगुवाई में कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क (Green Park) मैदान में बेहतरीन पिच तैयार करने वाले कर्मचारियों को 35,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया.

इन खिलाड़ियों ने ड्रॉ कराया मैच

भारत में जन्मे एजाज पटेल (Ajaz Patel) और भारतीय मूल के रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने सोमवार को कानपुर टेस्ट में शानदार संयम का परिचय देते हुए आखिरी विकेट बचाकर मेजबान टीम के खिलाफ न्यूजीलैंड को हार से बचा लिया.
 

द्रविड़ ने दी ग्राउंड्समैन को शाबाशी

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) ने खेल के बाद प्रेस बॉक्स में ऐलान किया, ‘हम एक आधिकारिक घोषणा करना चाहते हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने हमारे ग्राउंड्समैन को निजी तौर पर 35,000 रुपये दिए हैं’

द्रविड़ ने ऐसा क्यों किया?

अपने समय में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को निष्पक्ष खेल भावना के लिए जाना जाता था. ग्राउंड्समैन को मिली प्रोत्साहन राशि इस बात का प्रतीक था कि पिच में मैच के पांचों दिन गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए कुछ था.
 

पिच पर मिली स्पिनर्स को मदद

इस पिच पर जहां शानदार तकनीक दिखाने वाले श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, टॉम लाथम और विल यंग जैसे बल्लेबाजों ने रन बनाए तो वहीं टिम साउदी और काइल जैमीसन जैसे तेज गेंदबाजों ने भारत के टॉप ऑर्डर को परेशान किया. पिच से भारतीय स्पिनरों को भी मदद मिली.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular