Saturday, December 4, 2021
HomeबिजनेसRakesh Jhunjhunwala के 5 भरोसेमंद और दमदार शेयर! एक दिन में बना...

Rakesh Jhunjhunwala के 5 भरोसेमंद और दमदार शेयर! एक दिन में बना देंगे करोड़पति, क्या आपके पास है?


नई दिल्ली: Rakesh Jhunjhunwala portfolio Stocks: साल 2021 में शेयर बाजार अपने उच्चतम रफ्तार में है. एक तरफ निफ्टी ने पहली बार 18000 का लेवल पार कर लिया. वहीं सेंसेक्स भी 60000 के पार बना हुआ है. यानी बाजार की तेजी थमने का नाम नहीं ले रही है. ऐसे में, एक्सपर्ट और ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि बाजार के इस हाई वैल्युएशन पर सिर्फ मजबूत फंडामेंटल वाले क्वालिटी शेयरों में ही निवेश करना चाहिए.

बिगबुल के भरोसे वाले दमदार शेयर 

अगर आप भी स्टॉक स्पेसिफिक स्ट्रैटेजी से चलना चाहते हैं और शेयर बाजार में इन्वेस्ट कर मालामाल बनना चाहते हैं तो बाजार के दिग्गज और बिगबुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो को देख सकते हैं. शेयर की दुनिया के बेताज बादशाह माने जाने वाले झुनझुनवाला के पोर्टफोलियों में शामिल कुछ दमदार स्टॉक हैं, जिनमें निवेश के लिए हाल फिलहाल में ब्रोकरेज हाउस ने निवेश की सलाह दी है. आप चाहें तो इनमें निवेश कर मोटी कमाई कर सकते हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी बिजनेस ने झुनझुनवाला के शेयर के बारे में बताया है. 

ये भी पढ़ें- रेलवे ने तैयार किया जबरदस्त प्लान! बंद हो जाएंगे 1200 करोड़ रुपये के फालतू खर्च

Titan Company

ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्ट ने राकेश झुनझुनवाला के सबसे पसंदीदा शेयर Titan में निवेश की सलाह दी है. शेयर के लिए 2550 रुपये का टारगेट दिया है. जबकि करंट प्राइस 2370 रुपये है. सितंबर तिमाही के दौरान Titan के ज्वैलरी बिजनेस में अच्छी ग्रोथ देखने को मिली है और यह सालाना आधार पर 78 फीसदी बढ़ा है. सितंबर तिमाही में कंपनी ने 13 स्टोर जोड़े हैं. ज्यादातर सेग्मेंट में बिक्री अब कोविड 19 के पहले के लेवल पर आ रही है. ज्यादातर स्टोर अब अपनी पूरी क्षमता से चल रहे हैं.

Federal Bank

Federal Bank भी ब्रोकरेज हाउस की पसंद बना है. ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने इनमें 110 रुपये के टारगेट के साथ निवेश की सलाह दी है. वहीं ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल क भी टारगेट 110 रुपये है. करंट प्राइस 86 रुपये के लिहाज से इसमें 28 फीसदी रिटर्न मिल सकता है.

जुलाई से सितंबर तिमाही के दौरान बैंक की डिपॉजिट में मजबूत ग्रोथ देखने को मिली है. कस्टमर डिपॉजिट सालाना आधार पर 11 फीसदी बढ़ा है. बैंक के CASA रेश्यो में भी इस दौरान सुधार रहा. सितंबर तिमाही में बैंक की मार्जिन में सुधार होने की उम्मीद है. राकेश झुनझुनवाला के पास बैंक के 5.47 करोड़ शेयर हैं.

ये भी पढ़ें- दोगुनी होगी पेंशन! हटने वाली है 15000 रु की लिमिट? जानिए अब कितने मिलेंगे रुपये

Jubilant Ingrevia

ब्रोकरेज हाउस HDFC सिक्योरिटीज ने Jubilant Ingrevia में निवेश की सलाह देते हुए टारगेट 844 रुपये दिया है. शेयर का करंट प्राइस 770 रुपये है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि स्पेशिएलिटी केमिकल बिजनेस में ग्रोथ का फायदा कंपनी को मिलेगा. कंपनी अपना बिजनेस डाइवर्सिफाई कर रही है, जिससे आगे अच्छी ग्रोथ देखी जा सकती है. अगर शेयर में गिरावट आती है तो निवेशकों को खरीदारी करनी चाहिए. कंपनी में राकेश झुनझुनवाला की 6.3 फीसदी हिस्सेदारी है.

Canara Bank

ब्रोकरेज हाउस Kotak Securities ने केनरा बैंक में 195 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीद की सलाह दी है. शेयर अभी 175 रुपये के आस पास ट्रेड कर रहा है. आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में केनरा बैंक में 1.6 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. झुनझुनवाला के पास बैंक के कुल 29,097,400 शेयर हैं. केनरा बैंक ने 1 साल में करीब 96 फीसदी रिटर्न दिया है.

Tata Motors

ब्रोकरेज हाउस ICICI डायरेक्‍ट ने टाटा मोटर्स पर खरीदारी की सलाह दी है और शेयर का अगले 1 साल के लिए टारगेट 450 रुपये रखा है. कल यह शेयर 415 रुपये के भाव पर बंद हुआ था. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि भारत में कंपनी का वॉल्‍यूम रफ्तार पकड़ रहा है. इलेक्ट्रिक व्‍हीकल को लेकर कंपनी का फोकस है. यह कंपनी के पोर्टफोलियो को आगे मजबूती देगा. 

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular