Tuesday, August 9, 2022
HomeमनोरंजनRanbir Kapoor Career: संजू की सलाह ने रणबीर को बना दिया लड्डू-पेड़ा,...

Ranbir Kapoor Career: संजू की सलाह ने रणबीर को बना दिया लड्डू-पेड़ा, बात मान कर बुरे फंसे जूनियर कपूर


Shamshera Box Office Collection: रणबीर कपूर इस साल सितंबर में 40 साल के हो जाएंगे. 25 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म सांवरिया (2007) से एक्टिंग करिअर शुरू किया था और करीब 15 साल सिर्फ 18 फिल्में की हैं. उनके काम की रफ्तार आप समझ सकते हैं. करियर के अहम मुकाम पर खड़े रणबीर एक तो चार साल बाद अपनी फिल्म शमशेरा लेकर शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर आए और उन्हें झटका लग गया. शमशेरा और बल्ली के डबल एक्शन हीरो रोल में कई समीक्षक-दर्शक भले ही उनकी तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने बहुत मेहनत से काम किया, लेकिन सच यही है कि वह इस रोल में जंचे नहीं. फिल्म में ढेर कमिया हैं, लेकिन रणबीर के डबल रोल में भी ऐसी कोई खूब नहीं है कि उनके नाम-काम के लिए शमशेरा देखी जाए.

रोमांटिक रोल में चल रही थी गाड़ी
रणबीर के करियर ग्राफ पर नजर डालें तो पता चलता है कि शुरुआत से जब ज्यादा कोई जोखिम लिए रोमांटिक हीरो के रोल कर रहे है थे तो उनकी फिल्में चल रही थीं. उनकी लोकप्रियता का ग्राफ ऊपर था. लेकिन जैसे ही उन्होंने अपने किरदारों के साथ एक्सपेरिमेंट किए और उन पर एक्शन हीरो बनने का जुनून चढ़ा, वह तेजी से नीचे आ गए हैं. सांवरिया भले ही फ्लॉप रही हो लेकिन इसके बाद बचना ऐ हसीनो, वेक-अप सिड, अजब प्रेम की गजब कहानी, अनजाना अनजानी, रॉक स्टार, बर्फी से लेकर ये जवानी है दीवानी तक वह इक्का-दुक्का फ्लॉप फिल्मों पर बॉक्स ऑफिस की रेस में अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे ही थे. यहां तक कि ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा के साथ ऐ दिल है मुश्किल ने भी कमाई थी. लेकिन इसी दौर में उनकी बेशरम, रॉय, बॉम्बे वेलवेट और जग्गा जासूस का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हुआ. संजू के रूप में जरूर रणबीर को बड़ी सफलता मिली, मगर यह किसी से छुपा नहीं है कि इसके पीछे संजय दत्त की कंट्रोवर्शियल जिंदगी और राजकुमार हिरानी जैसे डायरेक्टर का हाथ था.

बर्फी के बाद बन गया लड्डू-पेड़ा
सच है कि संजू के पहले तक रणबीर का करियर सही रफ्तार से चल रहा था, लेकिन संजय दत्त की सलाह मान कर उन्होंने गलती कर ली. रणबीर खुद बातते हैं कि जब मैं रॉक स्टार और बर्फी कर रहा था, तब उनके जिम में जाता था. वह कहते थे, तू यहां दो साल से जिम कर रहा है, पर तेरी बॉडी कहां हैं. तू अभी बर्फी कर रहा है, तेरी अगली फिल्में क्या होंगी… पेड़ा? लड्डू? संजय दत्त की रणबीर को सलाह थी कि उन्हें एक्शन हीरो बनना चाहिए. संजू की बातें रणवीर ने दिल पर ले ली और उन्होंने पहले तो दो-ढाई साल उनकी बायोपिक में लगाए और शमशेरा जैसी तथाकथित एक्शन फिल्म में. नतीजा सामने है. बतौर स्टार तो लोग उन्हें देख रहे हैं, लेकिन उनकी फिल्म शमशेरा की ओपनिंग तक ढंग की नहीं लगी है. पहले दिन का कलेक्शन फिगर 10 करोड़ से थोड़ा ही अधिक है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular