Saturday, December 4, 2021
HomeभारतRation Card News: अब आपको कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद...

Ration Card News: अब आपको कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही मिलेगा राशन!


अलीगढ़. देश में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) को बढ़ावा देने के लिए अब सख्त कदम उठाने की शुरुआत हो गई है. देश के कई राज्यों में सभी नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण (Covid- 19 Vaccination) लगवाने के लिए अब केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकारों ने भी सख्त कदम उठाने की शुरुआत कर दी है. देश के कई राज्यों में ड्राइविंग लाइसेंस (DL), आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (Pan Card), पासपोर्ट (Passport) बनाने में कोरोना का टीका अनिवार्य करने के बाद अब राशन (Ration) देने में भी यह प्रक्रिया अपनाने की शुरुआत हो गई है. यूपी के अलीगढ़ में अब कोरोना वैक्सीनेशन लगवा चुके लोगों को ही राशन मिलेगा. अब कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) दिखाने के बाद ही राशन देने की प्रक्रिया यूपी के अलीगढ़ में शुरू किया गया है.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के गाजियाबाद में परिवहन कार्यलय (RTO) में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए या नवीनीकरण कराने समेत अन्य कामों के लिए कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य किया गया था. अगर किसी व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई तो उसका किसी भी तरह का काम आरटीओ में नहीं किया जाएगा. इसी तरह अब राशन देने में भी नियम लागू कर दिया गया है.

कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही राशन देने की प्रक्रिया यूपी के अलीगढ़ में शुरू किया गया है.

अब राशन लेने में भी दिखाना होगा कोरोना टीका का सर्टिफिकेट
अलीगढ़ जिला प्रशासन ने कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया है. जिला प्रशासन ने फैसला किया है कि अब राशन लेने वाले परिवारों के किसी एक सदस्य को भी कोरोना का टीका नहीं लगा है तो उसको तब तक राशन नहीं दिया जाएगा जब तक वह टीका न लगा ले. जिला प्रशासन ने हाल ही में यह फैसला कोरोना के एक केस सामने आने के बाद लिया है.

कोरोना का टीका नहीं तो अब राशन नहीं!
अलीगढ़ में अब राशन कर्मचारी सभी को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगवाने के लिए काम करेंगे. राशन कर्मचारी अब राशन लेने वाले लोगों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखने के बाद ही राशन देने का फैसला करेंगे. जिला प्रशासन के मुताबिक 20 नवंबर से राशन वितरण की शुरुआत हो रही है. जिले के सभी राशन दुकानों पर 25 नवंबर तक राशन का वितरण किया जएगा. इस दौरान कोरोना टीकाकरण को लेकर भी लोगों को जागरूक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में अब 24 घंटे चल सकेंगी माल वाहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां, केजरीवाल सरकार ने दी मंजूरी

देश के राज्यों में दुकानदारों, टैक्सी और ऑटो चलाने वालों के साथ-साथ रेहड़ी पर सामान बेचने वालों के लिए शर्त रखी गई है कि वह कोरोना की वैक्सीन लिए बगैर अपना काम दोबारा शुरू नहीं कर सकते. इसी तरह अब कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए कई सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.

Tags: Corona vaccine, Ration, Ration card, Ration Cardholders, Vaccination certificate





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular