Tuesday, January 18, 2022
HomeखेलRavichandran Ashwin के टी20 टीम में वापसी करते ही इस प्लेयर के...

Ravichandran Ashwin के टी20 टीम में वापसी करते ही इस प्लेयर के करियर पर लगा पावरब्रेक! घातक बॉलिंग में माहिर


नई दिल्ली: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपनी जादुई गेंदबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. अश्विन ने चार साल टी20 टीम में वापसी की थी. उन्हें टी20 वर्ल्ड 2021 में मौका मिला था और उन्होंने अपनी धमाकेदार गेंदबाजी से सभी को अपना मुरीद बना लिया था, लेकिन अश्विन के टी20 टीम में वापसी करते ही एक खिलाड़ी के करियर पर ग्रहण लगता हुआ दिखाई दे रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

खतरे में पड़ा इस खिलाड़ी का करियर 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के टी20 टीम में वापसी करते ही युजवेंद्र चहल का करियर खतरे में पड़ा दिखाई दे रहा है. अश्विन ने  टी20 वर्ल्ड में शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. उनकी कैरम बॉल को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. अश्विन की घातक फॉर्म का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले 5 टी20 मैचों में उन्होंने 9 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धारदार गेंदबाजी के आगे कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं रहा है. ऐसे में अश्विन के टी20 टीम में जगह पक्की करते ही युजवेंद्र चहल का करियर खतरे में पड़ गया है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे युजवेंद्र चहल 

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को हमेशा ही विराट कोहली के खास खिलाड़ियों में गिना जाता है. अब वनडे और टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. चहल बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह विकेट के लिए तरस रहे हैं. आईपीएल के दूसरे फेस में चहल कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. वहीं, टी20 वर्ल्ड के लिए भी उनकी चयन नहीं किया गया था. टीम इंडिया में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी जगह पक्की कर ली है. वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत रहे हैं. 

हिट रही थी ये जोड़ी 

जब विराट कोहली वनडे और टी20 टीम के कप्तान बने थे तो उन्होंने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल को टीम में खूब मौके दिए. इन दोनों गेंदबाज विपक्षी बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने का कोई मौका नहीं देते थे. इनकी जोड़ी बहुत ही हिट साबित हुई थी, लेकिन धुरंधर गेंदबाज अश्विन की वापसी से चहल के करियर पर पावरब्रेक लगा दिया है. अब ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में अश्विन अगर प्लेइंग इलेवन में खेलते हैं तो चहल को बाहर होना तय है. चहल ने भारत की तरफ से खेलते हुए 56 वनडे मैचों में 96 विकेट और 50 टी20 मैचों में 64 विकेट हासिल किए हैं. 

रोहित की कप्तानी में बिखेरा जलवा 

टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, उसके बाद रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी जगह सफेद गेंद के क्रिकेट में पक्की कर ली है. ऐसे में साउथ अफ्रीका टूर पर अश्विन की जगह दूसरे गेंदबाज को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है. अश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के नियमित सदस्य हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular