Friday, January 28, 2022
HomeखेलRavindra Jadeja जल्द होने जा रहे हैं रिटायर! अब इस फॉर्मेट में...

Ravindra Jadeja जल्द होने जा रहे हैं रिटायर! अब इस फॉर्मेट में खेलते हुए नहीं आएंगे नजर


नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं. जडेजा गेंद, बल्ले के अलावा फील्डिंग से भी मैच को पलट सकते हैं. ये खिलाड़ी भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में मैच को पलटने के लिए जाना जाता है. लेकिन अब ये खबरें सामने आ रही हैं कि जडेजा क्रिकेट के एक फॉर्मेट से रिटायरमेंट का प्लान बना रहे हैं. 

रवींद्र जडेजा लेंगे रिटायरमेंट?

बता दें कि रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का प्लान कर रहे हैं. जडेजा पिछले कुछ समस से चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते उन्हें आगामी दक्षिण अफ्रीक्रा दौरे से भी बाहर रखा गया है. बीसीसीआई ने खबर दी कि जडेजा की चोट काफी गंभीर है और उन्हें ठीक होने में कम से कम 5-6 महीने का समय लगेगा. अब जडेजा के ही एक खास दोस्त ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि वनडे, टी20 और आइपीएल करियर लंबा रखने के लिए जडेजा टेस्ट छोड़ सकते हैं. 

जडेजा की चोट गंभीर

वहीं रवींद्र जडेजा की चोट के बारे में बात करें तो वो इस वक्त काफी गंभीर है. जडेजा न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में चुने गए थे लेकिन पहले टेस्ट मैच के बाद वो सीरीज से बाहर हो गए. जिसके बाद पता चला कि जडेजा की चोट काफी बड़ी है और वो अब काफी महीनों तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं. दक्षिण अफ्रीका टूर के बाद जडेजा श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर रह सकते हैं. 

जडेजा धोनी से महंगे हुए रिटेन

बता दें कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले जडेजा को उनकी टीम सीएसके ने रिटेन कर लिया है. जडेजा को इस टीम ने 16 करोड़ की कीमत में अपने साथ जोड़ा है. वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके ने 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया है. इससे एक बात और साफ हो जाती है कि जडेजा धोनी के बाद सीएसके के नए कप्तान भी हो सकते हैं. यही कारण है कि ये खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से रिटायर होकर खेल के बोझ को ठोड़ा कम करना चाहता है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular