Tuesday, August 9, 2022
HomeबिजनेसRBI Imposes Penalty: RBI ने इस सरकारी बैंक पर ठोका भारी जुर्माना,...

RBI Imposes Penalty: RBI ने इस सरकारी बैंक पर ठोका भारी जुर्माना, ग्राहकों को झटका! कहीं आपका खाता भी तो नहीं?


RBI Imposes Penalty:  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने एक सरकारी बैंक पर शिकंजा कसा है. केंद्रीय रिजर्व बैंक (RBI) ने सार्वजानिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) पर 57.5 लाख रुपये का भारी जुर्माना ठोका है.  अगर आपका भी अकाउंट इंडियन ओवरसीज बैंक में है तो इस खबर को जरूर पढ़ लें. आरबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, यह कार्रवाई कुछ मानदंडों और धोखाधड़ी से संबंधित नियमों का अनुपालन नहीं करने को लेकर की गई है.

जानिए बैंक पर क्या है आरोप

आरबीआई की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, मार्च 2020 के अंत में अपनी वित्तीय स्थिति के संदर्भ में बैंक के वैधानिक निरीक्षण और रिपोर्टों में त्रुटियां मिली हैं, जिसकी जांच के आधार पर यह जुर्माना लगाया गया है. केंद्रीय बैंक ने बताया कि इंडियन ओवरसीज बैंक पता लगाने की तारीख से तीन सप्ताह के भीतर, एटीएम कार्ड क्लोनिंग/स्किमिंग से जुड़े धोखाधड़ी के कुछ मामलों की जानकारी देने में सफल नहीं रहा था, जिसके बार आरबीआई ने यह सख्ती दिखाई है.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 40 हजार से ज्यादा बढ़ेगी सैलरी! जानिए कब होगा ऐलान

जानिए इसके शेयर का हाल

अब बात करते हैं इंडियन ओवरसीज बैंक के शेयर की तो बीते शुक्रवार को इंडियन ओवरसीज बैंक के शेयर के भाव में इजाफा देखने को मिला. इसका शेयर करीब 3 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर इसके शेयर का भाव 16.95 रुपये था. गौरतलब है कि बीते 20 जून को शेयर का भाव 15.25 रुपये तक गया था, जो 52 सप्ताह का लो लेवल है. बहरहाल, बैंक के खिलाफ हुई इस सख्ती से आम ग्राहकों पर कोई असर नहीं पड़ेगा.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular