Tuesday, June 28, 2022
HomeखेलRCB की ये एक गलती पड़ी भारी, IPL में 4 बार ट्रॉफी...

RCB की ये एक गलती पड़ी भारी, IPL में 4 बार ट्रॉफी जीत चुके खिलाड़ी को नहीं खिलाया एक भी मैच


Karn Sharma IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल 2022 (IPL 2022) से बाहर होने वाली 8वीं टीम बनी. इस सीजन में आरसीबी ने कुल 16 मैच खेले, जिसमें से टीम को 9 में जीत मिली और 7 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन टीम ने इन 16 मैचों में एक ऐसे खिलाड़ी को एक बार भी प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बनाया जो 4 बार आईपीएल का खिताब जीत चुका है. ये खिलाड़ी पूरे सीजन बेंच पर ही बैठा रहा. 

एक मैच खेलने के लिए तरसा ये खिलाड़ी

आरसीबी (RCB) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस बार स्पिनर कर्ण शर्मा (Karn Sharma) को अपने साथ जोड़ा था. कर्ण शर्मा साल 2009 से आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं. कर्ण शर्मा को इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कर्ण शर्मा को पूरे सीजन टीम की प्लेइंग XI से बाहर रखा. कर्ण शर्मा शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह अब तक जिस भी टीम का हिस्सा रहे थे, उसने खिताब पर कब्जा जमाया था, लेकिन इस बार वे ऐसा ना कर सके.

4 बार जीता IPL का खिताब

कर्ण शर्मा (Karn Sharma) ने चार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है, वो भी अलग-अलग टीमों में रहते हुए.  साल 2016 में हैदराबाद ने खिताब जीता था. तब कर्ण शर्मा हैदराबाद का हिस्सा थे. उसके बाद 2017 में जब मुंबई इंडियंस खिताब जीता तब कर्ण शर्मा मुंबई टीम में शामिल थे. उसके बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया था. चेन्नई के साथ उन्होंने 2018 और 2021 की आईपीएल ट्रॉफी जीती. आईपीएल में उन्होंने 68 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. वे भारत की ओर से एक टेस्ट, 2 वनडे और एक टी20 के मुकाबले खेले हैं. 

रेलवे में कर चुके हैं नौकरी

कर्ण शर्मा (Karn Sharma) की जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं. कर्ण शर्मा (Karn Sharma) के लिए एक समय ऐसा भी था जब वे रेलवे की पटरियां ठीक करने का काम करते थे. उन्होंने 2005 में रेलवे में फोर्थ ग्रेड की जॉब की थी. उनका काम पटरी की मरम्मत करना और लोहे की रॉड उठाने का था. लेकिन 2014 में हुए आईपीएल सीजन 7 में हैदराबाद ने उन्हें 3.75 करोड़ रुपए में खरीद कर एक झटके में करोड़पति बना दिया था. उन्होंने सितंबर 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच से इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular