Saturday, May 21, 2022
HomeखेलRCB टीम को मिला MS Dhoni जैसा विस्फोटक फिनिशर, 36 साल की...

RCB टीम को मिला MS Dhoni जैसा विस्फोटक फिनिशर, 36 साल की उम्र में जिता रहा हारे हुए मैच


नई दिल्ली: IPL 2022 का रोमांच अपने चरम पर है. आरसीबी टीम ने एक धाकड़ बल्लेबाज की मदद से राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया, जिस खिलाड़ी ने आरसीबी टीम को मैच जिताया है. वह 36 साल का हो चुका है. वहीं, टीम इंडिया से पहले ही ये स्टार प्लेयर बाहर चल रहा है. 

इस खिलाड़ी ने जिताया मैच 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था. कार्तिक ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. एक समय आरसीबी टीम संकट में फंसी हुई नजर आ रही थी, लेकिन दिनेश कार्तिक ने शाहबाज नदीम के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की. दोनों ने 32 गेंदों पर 67 रन जोड़े. कार्तिक ने 14वें ओवर में अश्विन के खिलाफ जमकर रन बनाए. इस ओवर में कार्तिक ने 3 चौके और एक छक्के सहित 21 रन बटोरे. अगले ओवर में नवदीप सैनी की गेंदों पर लगातार 2 चौके जड़े. इस तरह कार्तिक ने मैच को आरसीबी टीम की तरफ मोड़ दिया. उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला.

आरसीबी टीम की बने मजबूत कड़ी

केकेआर टीम के खिलाफ भी दिनेश कार्तिक ने लगातार गेंदों में छक्का और चौका लगाकर आरसीबी टीम को जीत दिलाई थी. केकेआर टीम के खिलाफ कार्तिक ने 14 रन बनाए थे. वहीं, पंजाब किंग्स टीम के खिलाफ उन्होंने 14 गेंदों में 32 रन बनाए थे, जिसमें तीन लंबे छक्के शामिल थे. ऐसे में आरसीबी टीम को दिनेश के रूप में एक धाकड़ फिनिशर मिल गया है. 36 साल की उम्र में कई क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले लेते हैं, लेकिन दिनेश अपनी टीम को मैच जिता रहे हैं. 

टीम इंडिया से चल रहे बाहर 

दिनेश कार्तिक पिछले तीन साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू 2004 में किया था, लेकिन वह कभी भी टीम इंडिया (Team India) में अपनी स्थाई जगह नहीं बना पाए. उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट मैच, 94 वनडे मैच और 32 टी20 खेले हैं. वही, आईपीएल के 215 मैचों में उन्होंने 4092 रन बनाए हैं. उन्होंने केकेआर टीम की कप्तानी भी संभाली है. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular