Wednesday, October 20, 2021
Home गैजेट्स Realme का बड़ा फैसला, GT सीरीज के लॉन्च से पहले कंपनी ने...

Realme का बड़ा फैसला, GT सीरीज के लॉन्च से पहले कंपनी ने X सीरीज को किया डिस्कंटिन्यू


Realme GT सीरीज भारत में 18 अगस्त को लॉन्च होने वाली है। इसी बीच नई सीरीज के लॉन्च से पहले कंपनी ने अपनी पॉप्युलर Realme X सीरीज को डिस्कंटिन्यू करने की घोशणा कर दी है। कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने कहा कि कंपनी अपकमिंग GT सीरीज के फायदे के फायदे के लिए मौजूदा X सीरीज को डिस्कंटिन्यू कर रही है। टेकरडार को दिए गए एक इंटरव्यू में सेठ ने कहा कि X सीरीज को GT से रिप्लेस किया जा रहा है और ऐसे में अब GT ही नया X है।

जुलाई 2019 में हुई थी X सीरीज की एंट्री
कंपनी ने अपनी X सीरीज को जुलाई 2019 में लॉन्च किया था। इस सीरीज तहत आने वाले रियलमी X को कंपनी ने अपने पहले किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 16,999 रुपये थी। खास बात है कि यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन था जो पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आता था। इसके बाद इस सीरीज में रियलनी X2, रियलमी X2 प्रो, रियलमी X3, रियलमी X3 सुपरजूम, रियलमी X7 और X7 प्रो की एंट्री हुई थी। 

यह भी पढ़ें: Realme Book की कीमत लॉन्च से पहले लीक, जबर्दस्त फीचर्स से लैस है कंपनी का पहला लैपटॉप

इस सीरीज के तहत आने वाला आखिरी स्मार्टफोन रियलमी X7 मैक्स 5G है। 26,999 रुपये की शुरुआती कीमत में आने वाले इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी प्रोसेसर लगा है। इस स्मार्टफोन की टक्कर मार्केट में वनप्लस नॉर्ड 2 और ओप्पो रेनो 6 प्रो से है।

18 अगस्त को आ रहे GT सीरीज के दो स्मार्टफोन
कंपनी 18 अगस्त को GT सीरीज के तहत एक वनीला वेरियंट और एक जीटी मास्टर एडिशन लॉन्च करने वाली है। सेठ ने कन्फर्म कर दिया है कि Realme GT भारत में ग्लोबल स्पेसिफिकेशन्स के साथ ही एंट्री करेगा। इस फोन में कंपनी 120Hz वाले AMOLED डिस्प्ले के साथ स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर ऑफर करने वाली है। कीमत की जहां तक बात है तो नए स्मार्टफोन्स की कीमत 30 हजार रुपये से ऊपर रहने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi Smarter Living 2022 इवेंट 26 अगस्त को, कई नए प्रॉडक्ट की होगी एंट्री



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular