Saturday, May 28, 2022
HomeभारतRenault की सवारी करेंगे किसान, गांवों में पकड़ बनाने के लिए कंपनी...

Renault की सवारी करेंगे किसान, गांवों में पकड़ बनाने के लिए कंपनी का बड़ा प्लान


Renault Car Prices in India: देश की अर्थव्यवस्था को ग्रामीण जीवन के स्तर से अच्छी तरह से मापा जा सकता है. कह सकते हैं कि भारत की अर्थव्यवस्था लगातार मजबूत हो रही है. क्योंकिॉ, देश के गांवों की तस्वीर बदल रही है. भारत के गांव एक बड़ा बाजार बनकर उभर रहे हैं. आज गांव का नौजवान, चाहे वह दिन-रात खेतों में पसीना बहाता हो, आधुनिकता पर सवार दिखाई देता है. गांवों के बदलते बाजार पर तमाम कंपनियां आंख गड़ाए बैठी हैं.

इस कड़ी में वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट इंडिया ने छोटे कस्बों और ग्रामीण इलाकों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए कॉमन सर्विस सेंटर- सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर्स के साथ मिलकर करीब 300 बुकिंग केंद्र खोले हैं.

रेनो इंडिया (रेनॉल्ट इंडिया) ने कहा कि सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड की अनुषंगी इकाई सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर्स के साथ साझेदारी में बुकिंग केंद्र खोले गए हैं. इन बुकिंग केंद्रों के माध्यम से उसकी देश के दूरदराज के इलाकों तक पहुंच बढ़ाने की योजना है.

ग्रामीण करा सकेंगे बुकिंग
इन बुकिंग केंद्रों के माध्यम से गांवों में रहने वाले लोग भी आसानी से रेनो कार की बुकिंग कर सकेंगे. कार की बुकिंग के लिए कम से कम कागजी कार्रवाई की ही जरूरत होगी. बुकिंग केंद्र पर मौजूद क्यूआर कोड स्कैन कर बुकिंग की जा सकती है. इन बुकिंग केंद्रों पर ट्रेंड ग्राम-स्तरीय उद्यमी ( VLE) तैनात होंगे जो ग्राहकों के सभी आर्थिक और प्रोडक्ट संबंधी सवालों के जवाब देंगे.

यह भी पढ़ें- दुनिया की पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार Humble One, सिंगल चार्ज में 800 किमी के पार

काइगर और क्विड जैसे लोकप्रिय मॉडलों की बिक्री करने वाली रेनो ने सीएससी की देशव्यापी पहुंच का लाभ उठाते हुए कस्बाई और ग्रामीण इलाकों तक अपनी मौजूदगी बढ़ाने की रणनीति अपनाई है.

बात दें कि एक विशेष इकाई के तौर पर सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया का गठन इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने किया था. सीएससी के माध्यम से नागरिकों को कई तरह की सेवाएं दी जाती हैं.

Renault Kiger का अपडेटेड मॉडल लॉन्च
रेनॉल्ट इंडिया ने काइगर कॉम्पैक्ट एसयूवी का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया है. इस कार को 5.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. पुराने मॉडल की तुलना में नए मॉडल की कीमत 5 हजार रुपये ज्यादा है.

नई रेनॉल्ट काइगर के फ्रंट बंपर में सिल्वर कलर की नई स्किड प्लेट दी गई है. कार के टर्बो वैरिएंट में डोर क्लैडिंग और नए रेड व्हील कैप पर टर्बो बैज भी मिलता है. इस कार को मिस्ट्री ब्लैक रूफ के साथ नया डुअल-टोन कलर स्कीम, मेटल मस्टर्ड के साथ पेश किया है.

Tags: Auto News, Car, Renault



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular