Sunday, May 9, 2021
Home Renault Kiger के लिए इंतजार खत्म, इस तारीख को होगी लॉन्च, Sunroof...
Array

Renault Kiger के लिए इंतजार खत्म, इस तारीख को होगी लॉन्च, Sunroof के साथ मिलेंगे ये फीचर्स


रेनॉ Kiger जल्द ही लॉन्च होने वाली है.

रेनॉ Kiger जल्द ही लॉन्च होने वाली है.

Renault Kiger को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इंडिया में स्पॉट किया गया है. जिससे पता चलता है कि ये कार अपने कॉन्सेप्ट वर्जन (Concept version) के समान ही है. वहीं टेस्टिंग मॉडल में सनरूफ (Sunroof) भी देखने को मिला है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि रेनॉ अपनी सबसे सस्ती एसयूवी (SUV) में इस फीचर को जरूर रखेंगी.

नई दिल्ली. रेनॉ की मोस्ट अवेटेड कार Renault Kiger 28 जनवरी को लॉन्च होने वाली है. कंपनी ने बीते साल नवंबर में इस कार का टीजर जारी करके कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था. जिसमें रेनॉ ने इस कार के बारे में तीन शब्दों में described किया था. अपने मैसेज में रेनॉ इंडिया ने कहा है कि Renault KIGER का मतलब Energy, fun और power है. आपको बता दें इस कार को रेनॉ की फ्रांस और भारत की कॉर्पोरेट टीम ने डिजाइन किया है. रेनॉ KIGER को सबसे पहले इंडिया में लॉन्च करेगी. जिसके बाद कंपनी इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. 

Renault Kiger को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इंडिया में स्पॉट किया गया है. जिससे पता चलता है कि ये कार अपने कॉन्सेप्ट वर्जन के समान ही है. वहीं टेस्टिंग मॉडल में सनरूफ भी देखने को मिला है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि रेनॉ अपनी सबसे सस्ती एसयूवी में इस फीचर को जरूर रखेंगी. 

यह भी पढ़ें: Audi A4 2021 भारत में लॉन्च हुई, 42.34 लाख रुपये के शुरुआती कीमत में मिल रहे जबरदस्त फीचर्स

Renault Kiger के फीचर्स- नई Renault Kiger में कंपनी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, एम्बिएंट लाइटिंग और कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स दे सकती है. टेस्टिंग मॉडल को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका डिजाइन ज्यादातर अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा. इसका अर्थ है कि कंपनी इसमें स्पलिट हेडलैंप के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क और साइड क्लैड्डिंग जैसे फीचर्स भी दे सकती है. यह भी पढ़ें: जनवरी में Honda ग्राहकों को दे रही 2.5 लाख तक की छूट, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा

Renault Kiger का इंजन- इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी उसी इंजन का प्रयोग कर रही है, जो कि Magnite में इस्तेमाल किया गया है. बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी. इसका नेचुरल एस्पायर्ड इंजन 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसका टर्बो इंजन 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी. 

Renault KIGER की कीमत- जानकारों का मानना है कि Renault KIGER की संभावित कीमत 5 लाख 50 हजार रुपये से 9 लाख 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है. वहीं जानकारों का कहना है कि Renault KIGER  का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों के साथ होगा.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular