Tuesday, August 9, 2022
HomeखेलRishabh Pant: ऋषभ पंत ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, इसे पाने के...

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, इसे पाने के लिए तरस रहे रोहित-विराट जैसे प्लेयर


Rishabh Pant: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी तूफानी बैटिंग के लिए फेमस हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर सकें. ऋषभ पंत चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ पंत ने 12 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. जबकि इस साल रोहित शर्मा और विराट कोहली ऐसा नहीं कर पाए हैं. 

Rishabh Pant ने बनाया ये रिकॉर्ड  

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 रनों की पारी खेली, लेकिन 12 रन बनाते ही पंत ने साल 2022 में तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर 1000 रन पूरे कर लिए हैं.इस दौरान उन्होंने 44.90 की औसत से 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. पंत ने इस साल 24 इंटरनेशनल मैच (टेस्ट, वनडे और टी20) खेले हैं. पंत इस साल हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं. 

500 रन बनाने के लिए जूझ रहे विराट 

विराट कोहली ने इस साल 16 मैचों में 476 रन बनाए हैं. वह बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाद इस साल सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाए हैं. 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर 866 रन के साथ श्रेयस अय्यर मौजूद हैं तो वहीं 533 रन बनाकर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर हैं. 

तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए हिट 

भारतीय ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फिलहाल तीनों ही फॉर्मेट में भारत के नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज है. उन्होंने भारत के लिए कई तूफानी पारियां खेली है. भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में अपना डेब्यू किया था. पंत ने भारत के लिए 31 टेस्ट मैच में 2123 रन बनाए. 27 वनडे मैचों में 840 रन बनाए हैं. वहीं, 51 टी20 मैचों में 782 रन बनाए हैं. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular