Saturday, June 25, 2022
HomeखेलRishabh Pant पर टूटा आफत का पहाड़, IPL 2022 के पहले 2...

Rishabh Pant पर टूटा आफत का पहाड़, IPL 2022 के पहले 2 मैचों से बाहर हुआ Delhi Capitals का ये खतरनाक खिलाड़ी


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है, लेकिन इससे पहले ही दिल्ली कैपिटल्स टीम को तगड़ा झटका लगा है. दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. दिल्ली कैपिटल्स का एक खूंखार गेंदबाज आईपीएल के पहले फेस में नहीं खेल पाएगा. इससे उनके गेंदबाजी आक्रामण को बड़ा झटका लगा है. 

बाहर हुआ ये गेंदबाज 

दिल्ली कैपिटल्स टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) का शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे. नॉर्टजे मुंबई पहुंच चुके हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. इसलिए वह लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ होने वाले मैच में जुड़ेंगे, जो सात अप्रैल को होना है. वह आईपीएल के शुरुआत के दो मैचों से बाहर रहेंगे. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये किसी सदमे की तरह हैं. एनरिक नॉर्टजे बहुत ही शानदार गेंदबाज हैं, जो अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम को धवस्त करने में माहिर हैं. 

एनरिच टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर

एनरिच नॉर्टजे काफी दिनों से ही क्रिकेट से दूर हैं. पिछले कुछ दिनों से चर्चा चल रही थी कि वह आईपीएल 2022 में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अब क्रिकेट के मैदान पर 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उतरने को बेताब हैं. एनरिच नोर्किया को दिल्ली कैपिटल्स ने कैगिसो रबाडा से ऊपर रिटेन किया था. 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है ये प्लेयर 

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी एनरिच नॉटर्ज बहुत ही शानदार गेंदबाजी करने में माहिर खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने दम पर दिल्ली टीम को कई मैच जिताए हैं. जब गेंद उनके हाथ में होती है. तब ऐसा लगता है कि वह आग का गोला फेंक रहे हों. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी टीम को धवस्त कर सके. पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. इसमें सबसे बड़ा योगदान एनरिच का था. उन्होंने 8 मैचों में 12 विकेट चटकाए थे. वहीं, 2020 के सीजन में इस खिलाड़ी ने 16 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे.

दिल्ली के पास है युवा कप्तान 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान है. उनकी कप्तानी में ही दिल्ली टीम ने पिछले सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. जहां उसे केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी.वहीं, उनका दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ होगा. दिल्ली की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल किया है. वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम: 

ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बर, अभिषेक शर्मा, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव , रिपल पटेल, यश ढुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एनगिडी, विक्की ओस्तवाल, सरफराज खान.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular