Sunday, November 28, 2021
HomeराजनीतिRJD नेता प्रेम कुमार मणि ने कहा: 'पूर्व विधायक के नाते मुझे...

RJD नेता प्रेम कुमार मणि ने कहा: ‘पूर्व विधायक के नाते मुझे भी बिहार विधान सभा से न्योता है, लेकिन मेरी अंतरात्मा मुझे मना कर रही’


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • RJD Leader Prem Kumar Mani Rejected Offer To Participate In President Visit To Bihar Legislative Assembly

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
प्रेम कुमार मणि। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

प्रेम कुमार मणि। – फाइल फोटो

राजद के उपाध्यक्ष और ‘राजद समाचार’ के संपादक प्रेम कुमार मणि ने भी बिहार विधान सभा भवन शताब्दी वर्ष समारोह आयोजन की कटु आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि पूर्व विधायक के नाते मुझे भी इस समारोह में शामिल होने का न्योता है। लेकिन मेरी अंतरात्मा मुझे इसमें शामिल होने से मना कर रही है। मेरी नजर में यह एक अपराध में शामिल होने जैसा है। इस आयोजन का प्रतिरोध मैं जरूरी समझता हूं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि बिहार एक स्वतंत्र प्रांत के रुप में 1912 में अस्तित्व में आया। इस पर हुए शताब्दी- समारोह का औचित्य समझ में आ रहा था, लेकिन 1921 में बिहार विधान सभा भवन बना और इसका शताब्दी समारोह हो, इसका औचित्य समझ से परे है।

उन्होंने लिखा है कि बिहार में कोरोना महामारी से सरकार के मुख्य सचिव और दो विधायक कुव्यवस्था के शिकार हुए। कोई ऐसा व्यक्ति नहीं मिलेगा जिसका कोई न कोई परिजन या परिचित इस महामारी की भेंट न चढ़ा हो। महामारी की तीसरी लहर की आशंका के बीच सौ साल पुरानी इमारत के बहाने कोई जलसा आयोजित करना, केवल फिजूलखर्जी का नहीं, असंवेदनशीलता का मामला है। करोड़ों रुपए का खर्च होगा। इतने रुपए से विधान सभा किसी एक अस्पताल का आधुनिकीकरण और विस्तार कर देती तो इसकी सराहना में कोई भी नतमस्तक होता, लेकिन इस जलसे के कुकृत्य की केवल निंदा ही हो सकती है। मणि ने कहा है कि राष्ट्रपति को आयोजन के प्रस्ताव को नकार कर बिहार विधान सभा अध्यक्ष को एक नसीहत भरी चिट्ठी लिखनी चाहिए थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular