Tuesday, November 30, 2021
HomeखेलRohit Sharma ने उठाया Virat Kohli की गैरमौजूदगी का फायदा, इस मामले...

Rohit Sharma ने उठाया Virat Kohli की गैरमौजूदगी का फायदा, इस मामले में की बराबरी


नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ये जिम्मेदारी संभाल ली थी.  

रोहित ने की विराट की बराबरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया गया है. उनकी गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनके एक अहम रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

यह भी पढ़ें- पापा की तरह नाम रोशन करेंगे इन 3 इंडियन क्रिकेटर्स के बेटे! भारतीय टीम की दहलीज पर दे रहे हैं दस्तक

रांची में चला ‘हिटमैन’ का बल्ला

रांची (Ranchi) के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम (JSCA International Stadium) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 गेंदों में 152.77 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 5 सिक्स की मदद से धमाकेदार 55 रन बनाए.
 

T20I में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर वाले क्रिकेटर बन गए हैं, इस तरह उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की बराबरी कर ली जो इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की तरफ से 29 बार 50 से ज्यादा का निजी स्कोर बना चुके हैं.

रोहित-विराट में जबर्दस्त टक्कर

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अब 4 शतक और 25 अर्धशतक हो चुके हैं. विराट कोहली (Virat Kohli)  की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से इस फॉर्मेट में उन्होंने 29 बार फिफ्टी लगाई है और उनके नाम एक भी शतक नहीं है.
 

रोहित-विराट से पीछे कौन?

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद तीसरे नंबर पर पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) हैं, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के डेविड वॉर्नर (David Warner) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) का नंबर आता है.  

T20I में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर

रोहित शर्मा- 29 (भारत)
विराट कोहली- 29 (भारत)
बाबर आजम- 25 (पाकिस्तान)
डेविड वॉर्नर- 22 (ऑस्ट्रेलिया)
मार्टिन गुप्टिल- 21 (न्यूजीलैंड)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular