Saturday, May 28, 2022
HomeभारतRoyal Enfield लॉन्च करेगी ये दमदार बाइक, Himalayan से पावरफुल होगा इंजन

Royal Enfield लॉन्च करेगी ये दमदार बाइक, Himalayan से पावरफुल होगा इंजन


नई दिल्ली. Royal Enfield अपनी बाइक शॉटगन 650 (Shotgun 650 ) को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इस बाइक को विदेशों में सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इसे देखकर अंदाया लगाया जा सकता है कि बाइक अब प्रोडक्शन के लिए पूरी तरह तैयार है. सामने आई बाइक की नई तस्वीरों से बाइक की कुछ जानकारियों का पता चला है.

प्रोटोटाइप बाइक इस बार ज्यादा डेवलप नजर आ रही है, क्योंकि पिछली बार इसे बॉक्सी क्लटर के साथ टेस्टिंग करते हुए देखा गया था. इसके सामने के नए डिजाइन हेडलैम्प फाइनल स्टेज पर दिखाई दे रहे हैं, जो ट्रैडिशनल बल्ब इंडीकेटर्स से घिरा हुआ है. खास बात यह है कि बाइक में इस बार फुली LED का इस्तेमाल किया गया है, जो रॉयल इनफील्ड की किसी भी बाइक के लिए पहली बार है.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

ऐसा होगा बाइक का इंजन
बाइक ट्विन-पॉड कंसोल से लैस है. जैसा कि पहले देखा गया था, बड़ी यूनिट में ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल लेवल रीडआउट जैसी सभी आवश्यक जानकारी हो सकती है. इसके अलावा इसमें स्मॉल ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी मिल सकता है. हालांकि बाइक में मौजूदा कॉन्टिनेंटल GT650 और इंटरसेप्टर INT650 बाइक का 650cc ट्विन-सिलेंडर इंजन मिलेगा. हालांकि, कंपनी इस इंजन को शॉटगन 650 के हिसाब से अलग से रोल आउट कर सकती है.

जानें कब होगी लॉन्च
इसके अलावा नई इमेज से एक और महत्वपूर्ण बात पता चली वह यह है कि बाइक को यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक्स के साथ देखा जा सकता है. ब्रेकिंग के लिए एक सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क दिया गया है. साथ ही, बाइक के अलॉय व्हील का डिज़ाइन काफी ताज़ा नज़र आता है. जहां तक ​​आधिकारिक शुरुआत की बात है, उम्मीद है कि यह बाइक 2023 में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में ये बाइक की है लॉन्च
रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में स्क्रैम 411 को लॉन्च किया है. इस बाइक की कीमत 2.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. यह बाइक Himalayan ADV का छोटा वर्जन है. हालांकि, इसके ऐसी कई खासियत हैं, जो इसे हिमालय से बिल्कुल और खास बनाती हैं. नया स्क्रैम 411 हिमालयन एडीवी के किफायती वेरिएंय के रूप में उतारा गया है. यह येज़्दी स्क्रैम्बलर और होंडा सीबी 350 आरएस को टक्कर देती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Royal Enfield



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular