Sunday, April 11, 2021
Home Royal Enfield से Hero तक, आ रहीं इलेक्ट्रिक और दमदार क्रूजर बाइक
Array

Royal Enfield से Hero तक, आ रहीं इलेक्ट्रिक और दमदार क्रूजर बाइक


भारतीय बाइक प्रेमियों के लिए नया साल खास होने वाला है। कोरोना संकट के बीच बाइक की बढ़ी मांग से उत्साहित ऑटो कंपनियां 2021 की शुरुआत से ही इलेक्ट्रिक, क्रूजर समेत कई नई बाइक लॉन्च करने जा रही हैं। भारतीय बाजार में आने वाली कई बाइक को रोड टेस्ट के दौरान सड़कों पर देखा जा चुका है, जबकि कुछ की लॉन्च की अटकलें हैं। आइए एक नजर डालते हैं अगले साल लॉन्च होने वाली पांच पॉप्युलर बाइक्स पर

Hero AE 47
नए साल में हीरो अपनी इलेक्ट्रिक बाइक एई-47 को भारतीय बाजार में उतार सकती है। इस बाइक को जनवरी या फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में वर्तमान में इलेक्ट्रिक मोटरसाइलिक के रूप में सिर्फ रेवोल्ट आरवी400 मौजूद है। इस बाइक में 3.5 किलोवाट की लिथियम बैटरी लगी होगी, जो सिंगल चार्ज पर 160 किमी की दूरी तय करेगी। इस बाइक की अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटा होगी।
अनुमानित कीमत: 1.25 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: भारत आ रही है दुनिया की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 500Km

TVS Zeppelin R 
अगले साल बाइक प्रेमियों को जिन बाइक का इंतजार रहेगा उसमें टीवीएस जेपलिन भी एक बाइक है। कंपनी ने 2018 के ऑटो एक्सपो में इस बाइक को प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया था। यह टीवीएस की पहली क्रूजर मोटरसाइकिल होगी। इसमें 200 सीसी लिक्विड क्लूड मोटर लगा होगा जो इसे दमदार बनाएगा। यह एक हाइटेक बाइक होगी जिसमें एलईडी लाइटिंग, बायो की स्पीडोमीटर और इंटरनेट कनेक्टिविटी होगी। मार्च, 2021 में इस बाइक को कंपनी लॉन्च कर सकती है। 
अनुमानित कीमत: 1.15 लाख रुपये

TVS Fiero 125
टीवीएस ने अपकमिंग मोटरसाइकिल के लिए एक और नाम फिएरो 125 भी ट्रेडमार्क किया गया है। टीवीएस की अपकमिंग फिएरो 125 के फीचर्स की बात करें तो इसमें एयर कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 125 सीसी का होगा। इसका इंजन 9.38 पीएस की पावर और 10.5 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। बीएस6 कंप्लायंट टीवीएस फिएरो 125 पांच गियरबॉक्स के साथ आएगी और इसके रियर में ड्रम ब्रेक और फ्रंट में डिस्क ब्रेक होगा।
अनुमानित कीमत: 70 हजार रुपये

यह भी पढ़ें: नई Maruti Swift से लेकर Wagon इलेक्ट्रिक तक, कंपनी अगले साल लॉन्च करेगी यह नई कारें

Bajaj Pulsar RS 250
बजाज अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर 250 को नए फीचर्स के साथ उतार सकती है। माना जा रह है कि यह पल्सर आरएस 250 होगी जिसमें आरएस 200 की तरह ही स्टाइल होगा, लेकिन डोमिनार 250 का इंजन होगा। इस बाइक में एबीएस, एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टीएफटी डिस्पले मिलेगा।
अनुमानित कीमत: 1.2 लाख रुपये

Royal Enfield 650 Cruiser
रॉयल इनफिल्ड की बुलेट (क्लासिक 350) देश में में काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी अपनी पकड़ और मजबूत बनाने के लिए क्रूजर सेंगमेंट में उतरने जा रही है। कंपनी रॉयल एनफील्ड 650 क्रूजर के नाम से नए साल में भारतीय बाजार में बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को कंपनी ने आरई 650 टि्वन प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया है। इस बाइक की सामने आई तस्वीरों के मुताबिक नई आरई 650 क्रूजर कंपनी के केके कॉन्सेप्ट की याद दिलाता है जो ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था। अगले साल पहली छमाही में कंपनी इस बाइक को लॉन्च कर सकती है।
अनुमानित शुरुआती कीमत: 3.5 लाख रुपये



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular