Tuesday, January 18, 2022
HomeRoyal Enfield Interceptor 650 को टक्कर देने आ रही है Kawasaki Z650...
Array

Royal Enfield Interceptor 650 को टक्कर देने आ रही है Kawasaki Z650 RS, जानिए सबकुछ


नई दिल्ली. कावासाकी जो कि जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी है, ने हाल ही में Z650 RS की घोषणा की है जो कि कंपनी के लोकप्रिय Z900 RS रेट्रो क्लासिक मॉडल का छोटा वर्जन है. भारत की सड़कों पर इस मोटरसाइकिल का परीक्षण होते हुए भी देखा गया है. माना जा रहा है कि Z650 RS बाइक भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड की इंटरसेप्टर 650 की प्रतिद्वंद्वी होगी. इतना ही नहीं सूत्रों की माने तो Z650 RS दिवाली पर लॉन्च हो सकती है. लॉन्च होने पर, यह ट्रायम्फ बोनेविले रेंज सहित अन्य रेट्रो-क्लासिक मॉडलों पर भी नजर रखेगा.

क्या होंगे फीचर्स? – कावासाकी की नई बाइक Z650 RS में Z650 नेक्ड स्ट्रीटफाइटर और Ninja 650 सुपरस्पोर्ट के तरह कई समान फीचर्स हैं. यह बाइक मिडलवेट जो कि रेट्रो Z900 RS से डिजाइन संकेत लेती है. कवासकी की Z650 RS गोल आकार के रियरव्यू मिरर, क्रोम बेजल्स, अंडरबेली एग्जॉस्ट, फ्लैट सिंगल-पीस सीट, और विंटेज-लुकिंग स्पोक व्हील्स से लैस है.

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 700 Javelin आई सामने, जानिए इस एसयूवी की खूबियां

इसमें एक गोलाकार आकार की हेडलाइट यूनिट भी है. Kawasaki Z650 RS में राइडर को आरामदायक पोस्चर के लिए एक अपराइट हैंडलबार सेटअप लगाया गया है. बाइक के फुटपेग्स थोड़े पीछे की ओर सेट करे गए हैं लेकिन ये अग्रेसिव नहीं हैं.

यह भी पढ़ें: Power Global भारत में 185 करोड़ रुपये का करेगी निवेश, ग्रेटर नोएडा में लगाएगी लीथियम आयन बैटरी फैक्ट्री

Z650 RS की अन्य प्रमुख हाईलाइट्स – Z650 RS मॉडल में एलसीडी स्क्रीन है। इतना ही नहीं इसमें आपको टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, एक एलईडी टेल लैंप, एक ट्विन-पॉड सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और एलईडी टर्न सिग्नल भी मिलेंगे. यूरोपीय ग्राहकों के लिए इस बाइक में तीन रंग विकल्प भी दिए गए हैं–मैटेलिक मूनडस्ट ग्रे / एबोनी, कैंडी एमराल्ड ग्रीन, और मैटेलिक स्पार्क ब्लैक. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि भारत मे समान रंग विकल्प पेश किए जाएंगे. भारत के बाजार में कावासाकी की ये नई बाइक कैसा बीजिनेस करेगी ये तो लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular