Tuesday, November 30, 2021
Homeशिक्षाRPSC RAS Result 2021: राजस्थान आरपीएससी आरएएस प्री रिजल्ट जारी, ऐसे करें...

RPSC RAS Result 2021: राजस्थान आरपीएससी आरएएस प्री रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक


Jobs

oi-Pallavi Kumari

|

Google Oneindia News

जयपुर, 20 नवंबर: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग प्रशासनिक सेवा परीक्षा (आरपीएससी आरएएस) का रजिल्ट शुक्रवार (19 नवंबर) को अधिकारिक की वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया। जो उम्मीदवार आरपीएससी आरएएस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे अब आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं।

RPSC RAS Result 2021 DECLARED

आरपीएससी आरएएस प्रारंभिक परीक्षा (प्री एग्जाम) का आयोजन 27 अक्टूबर 2021 को किया गया था। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने महज 23 दिनों में ही रिजल्ट जारी कर दिया है। कुल 20102 अभ्यर्थियी पासाउट हुए हैं। अब ये सफल अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में बैठेंगे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि 27-10-2021 को आयोजित राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं की संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा-2021 में जो पास हुए हैं, अगर उसमें से कोई उम्मीदवार विज्ञापन/नियमों के अनुसार निर्धारित पात्रता की शर्तों को पूरा नहीं करता है, तो आयोग किसी भी स्तर पर उसकी उम्मीदवारी को अस्वीकार कर देगा।

रिजल्ट में पुरुष वर्ग में जनरल कैटेगरी की कट ऑफ 84.72 फीसदी है। वहीं महिला वर्ग में जनरल कैटेगरी की कटऑफ 79.63 प्रतिशत है। परीक्षा के लिए कुल 6.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

रिजल्ट देखने के लिए डायरेक्ट इस लिंक पर करें क्लिक- rpsc.rajasthan.gov.in

ये भी पढ़ें- Maharashtra SSC Exam 2022: महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानें कैसे करें आवेदनये भी पढ़ें- Maharashtra SSC Exam 2022: महाराष्ट्र एसएससी परीक्षा रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानें कैसे करें आवेदन

बता दें कि कोर्ट के आदेश के मुताबिक दो अभ्यर्थियों का रिजल्ट आयोग ने रोक दिया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राज्य की सभी 33 जिलों में आरएएस-प्री के लिए परीक्षा आयोजित करवाई थी। ये परीक्षाएं 988 पदों हेतु कराई गई हैं, जिसमें से राज्य सेवा के लिए 362 पद और अधिनस्थ सेवा के 625 पद हैं।

English summary

RPSC RAS Result 2021 DECLARED here is check rpsc.rajasthan.gov.in



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular