Tuesday, May 18, 2021
Home खेल RR vs KKR: राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट से बाहर, जानिए केकेआर के खिलाफ...

RR vs KKR: राजस्थान रॉयल्स टूर्नामेंट से बाहर, जानिए केकेआर के खिलाफ हार के 5 बड़े कारण


दुबई: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के 54वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) के हाथों 60 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी है. इस हार के साथ ही राजस्थान की टीम का इस टूर्नामेंट का सफर खत्म हो गया है.

इससे पहले राजस्थान केकेआर की तरफ से मिले 192 रनों के लक्ष्य की पीछा करते हुए 20 ओवर में 131-9 रनों का स्कोर ही बना सकी. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं. कोलकाता के सामने किन 5 बड़े कारणों से हारी राजस्थान रॉयल्स. 

पावरप्ले में लुटाए अधिक रन

केकेआर का पहला विकेट जल्दी लेने के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का गेंदबाजी आक्रमण पटरी से उतर गया. जिसके तहत रॉयल्स के बॉलर्स ने पावरप्ले के दौरान कोलकाता के सामने पहले 6 ओवर में 55 रन लुटा दिए. 

डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी

न सिर्फ पावरप्ले में बल्कि राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने केकेआर (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ डेथ ओवर्स में भी खराब गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. आलम यह रहा है कि रॉयल्स के बॉलर्स ने आखिरी 5 ओर में 59 रन खर्च किए. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020: पंजाब को हराने के बाद धोनी ने अगले 10 सालों की रणनीति पर दिया बड़ा बयान

चेज करते हुए शुरुआत बेहद खराब

बड़े लक्ष्य को हासिल करने उतरी राजस्थान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. जिसके तहत रॉयल्स (RR) ने अपने 5 विकेट महज 5 ओवर में 37 रनों के स्कोर पर गंवा दिए. 

नहीं चला बेन स्टोक्स का बल्ला

पिछले दो मैचों में शतक और अर्धशतक लगाकर रॉयल्स की जीत दिलाने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इस मैच में केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के हैरतअंगेज कैच पर मजह 18 रनों पर पवेलियन लौट गए. 

नहीं बनी कोई साझेदारी

इस अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. जिसके तहत पूरी टीम केकेआर (KKR) के खिलाफ कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सकी. नियमित अंतराल पर गिरते विकेट से राजस्थान इस मैच में वापसी नहीं कर पाई. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular