Friday, September 17, 2021
Home भारत RRB NTPC 7 Phase Exam 2021 Date: रेलवे आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज...

RRB NTPC 7 Phase Exam 2021 Date: रेलवे आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज परीक्षा की तिथि घोषित, जानें क्या है शेड्यूल


नई दिल्ली. रेलवे आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहें लाखों अभ्यर्थियों को लिए राहत की खबर है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज की परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर सीबीटी 1 परीक्षा कार्यक्रम जारी किया है. अभ्यर्थी परीक्षा शेड्यूल की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए कर सकते हैं.

यह है परीक्षा का शेड्यूल

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज की  सीबीटी 1 परीक्षा का आयोजन 23, 24, 26 और 31 जुलाई 2021 को किया जाएगा. इस परीक्षा में करीब 2.78 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. जारी अधिसूचना में कहा गया है कि परीक्षा समय, केंद्र और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए ट्रैवलिंग अथॉरिटी पास आदि के लिए परीक्षा से 10 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया जाएगा.

परीक्षा के चार दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा तिथि से चार दिन पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक एक्टिव किया जाएगा. एडमिट कार्ड पर परीक्षा का समय और केंद्र की जानकारी दी जाएगी. निर्धारित समय से एक घंटे पहले अभ्यर्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा, देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. एडमिट कार्ड की सूचना अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर दी जाएगी.

15 भाषाओं में किया जा रहा परीक्षा का आयोजन

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन 15 भाषाओं में किया जा रहा है. इसमें हिंदी, कन्नड, अंग्रेजी और मराठी आदि क्षेत्रीय भाषाएं शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 35280 पदों के लिए आरआरबी एनटीपीसी सातवें फेज की परीक्षा होनी है. कोरोना संक्रमण और अभ्यर्थियों की अधिक संख्या के कारण रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से परीक्षा का आयोजन कई फेज में किया जा रहा है. यह परीक्षा का अंतिम फेज है.

यह भी पढ़ें –
Sarkari Naukri 2021: यूपी सहित देश के तीन राज्यों में पुलिस एसआई की बंपर भर्तियां, जानें डिटेल
RCFL Recruitment 2021: आरसीएफएल में विभिन्न पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 5 जुलाई 2021

8 अप्रैल को संपन्न हुई थी छठवें फेज की परीक्षा

आरआरबी एनटीपीसी छठवें फेज की परीक्षा का आयोजन 1 अप्रैल 2021 से 8 अप्रैल 2021 के बीच विभिन्न केंद्र पर किया गया था. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस परीक्षा में करीब 6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इस परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों को सातवें फेज की परीक्षा शेड्यूल का इंतजार था, जो 1 जुलाई 2021 को जारी किया गया है.

यहां देखें परीक्षा शेड्यूल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular