Sunday, August 14, 2022
Homeविश्वRussia Ukraine War: यूक्रेन में रूस की करारी हार! अब अपना ही...

Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस की करारी हार! अब अपना ही देश छोड़कर भाग रहे पुतिन; रिपोर्ट्स में दावा


Putin leaving Russia: क्रेमलिन के अंदर से आने का दावा करने वाले एक टेलीग्राम चैनल के अनुसार, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और उनके दोस्त यूक्रेन में हारने पर रूस से भागने की तैयारी कर रहे हैं. डेली मेल की रिपोर्ट में कहा गया है कि डोनबास के आक्रामक रुख के साथ, यूक्रेन खेरसॉन पर फिर से कब्जा करने की तैयारी कर रहा है.

रूस से भागने की तैयारी में पुतिन

पिछले हफ्ते, जनरल एसवीआर चैनल ने बताया कि 69 वर्षीय पुतिन को रात भर दिक्कतों का सामना करना पड़ा, डॉक्टरों के साथ वह बिस्तर पर लगभग तीन घंटे तक रहे. उस रिपोर्ट के बाद, वे दावा करते हैं कि ‘पुतिन खुद और उनके दल रूस से भागने की योजना तैयार कर रहे हैं.’

ऐसी है प्लानिंग

ऐसा माना जा रहा है कि पुतिन और उनके परिवार को रूस से बाहर ले जाने वाला कोई भी विमान सीरिया (निकटतम मित्र राष्ट्र) ले जाएगा. हालांकि, रूस से सीरिया के लिए किसी भी उड़ान को नाटो के सदस्य तुर्की के हवाई क्षेत्र से उड़ान भरेंगे. हालांकि मीडिया आउटलेट ने बताया कि तुर्की के कद्दावर नेता, रेसेप तईप एर्दोगन, पुतिन और उनके परिवार को अपने हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति देने से इनकार कर रहे हैं. 

बता दें कि एर्दोगन और पुतिन के बीच रिश्ते ठीक नहीं है, पिछले एक दशक में कई बार दोस्त और दुश्मन रहे हैं. ईरान एक और क्षेत्रीय शक्ति है.

सीरिया के मुद्दे पर पुतिन ने की चर्चा

तुर्की पश्चिमी सैन्य गठबंधन का सदस्य है, लेकिन एर्दोगन के नेतृत्व में देश ने अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में अपने स्वयं के राजनयिक मार्ग को काट दिया है. इस महीने की शुरूआत में पुतिन ने तेहरान में अपने तुर्की और ईरानी समकक्षों से मुलाकात की, जाहिर तौर पर यह मुलाकात सीरिया पर चर्चा करने के मकसद से की गई. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular