Tuesday, August 9, 2022
Homeविश्वRussia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध से चमके ज्योतिषियों के सितारे, इस तरह...

Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध से चमके ज्योतिषियों के सितारे, इस तरह के सवाल लेकर पहुंच रहे रूसी लोग


Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच जैसे-जैसे युद्ध बढ़ता जा रहा है. वैसे-वैसे रूसी लोगों की आस्था ज्योतिषियों और ग्रह, नक्षत्रों में बढ़ रही है. युद्ध के 4 महीने से भी ज्यादा बीत जाने के बाद इसके बंद होने की कोई सुगबुगाहट नहीं है. ऐसे में लोगों को अब अपनों की चिंता ज्यादा सता रही है. इसी वजह से अब ज्यादा से ज्यादा रूसी लोग  ज्योतिषियों की शरण में जा रहे हैं और वहां अपनों की सलामती से जुड़े सवाल ज्यादा पूछ रहे हैं. अचानक इतनी भीड़ बढ़ने से ज्योतिषियों को भी हैरानी हो रही है.  

सवाल लेकर रोज आ रहे सैकड़ों लोग

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग के दूसरे शहर में एस्ट्रोलॉजर ऐलेना कोरोल्योवा अपने अपार्टमेंट में ही ग्राहकों को अटैंड करती हैं. उनके पास भी रोजाना सैकड़ों ग्राहक आते हैं. 63 वर्षीय ऐलेना ने बताया कि “लोग जानना चाहते हैं कि बाकी दुनिया से कटे हुए रूस का क्या होगा, कब तक चीजें सामान्य होंगी. कई लोग भविष्य में अपने करियर और स्कूल कॉलेज खुलने को लेकर भी सवाल कर रहे हैं.”

एक सलाह के लिए 90 डॉलर तक फीस

कोरोल्योवा नाम की एस्ट्रोलॉजर बताती हैं कि उनके पास आने वाले अधिकतर कस्टमर यही जानना चाहते हैं कि युद्ध कब तक चलेगा, उनके अपने सुरक्षित रहेंगे कि नहीं, देश की आर्थिक स्तिथि ठीक होगी की नहीं?  वह बताती हैं कि उनका जवाब हर किसी को यही रहता है कि देश जल्द ही इस संकट से उबरेगा और विजयी भी होगा. वह बताती हैं कि “सितंबर में वैश्विक तबाही तेज होगी, लेकिन रूस इससे स्थिर और समृद्ध होगा.” वह एक ग्राहक को सलाह देने के लिए 5,000 रूबल ($90) चार्ज लेती हैं.

ज्योतिषी के लिए भी सर्च सबसे ज्यादा

यूक्रेन के संग युद्ध शुरू होने के पहले सप्ताह में ही रूस के प्रमुख सर्च इंजन यांडेक्स पर “ज्योतिषी” के लिए खोजों की संख्या दोगुनी से अधिक हो गई थी. कंपनी के कीवर्ड आंकड़ों के अनुसार  19 फरवरी को 42,900 बार इसे सर्च किया गया, जबकि 5 मार्च को 95,000 से अधिक लोगों ने वहां इस शब्द को सर्च किया.

यूक्रेन में भी दिख रहा असर

रूस के अलावा यूक्रेन में भी लोग एस्ट्रोलॉजर की सेवा ले रहे हैं. एक यूक्रेनी एस्ट्रोलॉजर ने दावा किया है कि, उसने कुछ दिन पहले कई मंत्रियों,  बैंकरों और यहां तक ​​​​कि यूक्रेन की गुप्त सेवाओं के सदस्यों को भी सलाह दी थी. यूक्रेनी मीडिया में लोकप्रिय ज्योतिषी व्लाद रॉस का कहना है कि पुतिन गंभीर रूप से बीमार हैं और मार्च 2023 तक मर जाएंगे.”

सबसे ज्यादा पूछे जा रहे इस तरह के सवाल

  • युद्ध कब तक चलेगा?
  • इस युद्ध में रूस की जीत होगी कि नहीं?
  • युद्ध में क्या रूस परमाणु बम का इस्तेमाल करेगा?
  • मेरे बच्चे और परिवार वाले जीवित रहेंगे कि नहीं?
  • देश से लगे प्रतिबंध कब तक हटेंगे?
  • देश आगे बढ़ेगा या नुकसान होगा?
  • यूक्रेन का क्या होगा?
  • उन्हें देश छोड़कर जाना चाहिए या नहीं?

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular