Sunday, May 29, 2022
Homeविश्वRussia-Ukraine War: रूस कब करेगा परमाणु बम का इस्तेमाल? पुतिन के प्रवक्ता...

Russia-Ukraine War: रूस कब करेगा परमाणु बम का इस्तेमाल? पुतिन के प्रवक्ता ने दिया बड़ा अपडेट


मॉस्को: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War Latest News) पिछले 28 द‍िनों से जारी है और रूसी हमले से यूक्रेन के कई शहर तबाह हो चुके हैं. युद्ध के बीच रूस की ओर से परमाणु हमले की अटकलें तेज हो गई हैं, क्योंकि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव (Dmitry Peskov) ने इसको लेकर धमकी दी है. दमित्री पेस्कोव ने कहा है कि रूस परमाणु हथियारों के इस्तेमाल का सहारा ले सकता है.

किन परिस्थितियों में रूस करेगा परमाणु बम का इस्तेमाल?

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव (Dmitry Peskov) ने परमाणु बम के इस्तेमाल की धमकी दी है, हालांकि उन्होंने कहा कि रूस केवल तभी परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) का इस्तेमाल करेगा, जब उसके अस्तित्व को खतरा हो. एक इंटरव्यू में यह पूछे जाने पर कि पुतिन किन परिस्थितियों में रूस की परमाणु क्षमता का उपयोग करेंगे, पेस्‍कोव ने जवाब दिया क‍ि अगर हमारे देश पर कोई संभावित खतरा हो, तो ऐसा हो सकता है.

फिलहाल परमाणु हथियारों के इस्तेमाल पर विचार नहीं

सीएनएन को द‍िए एक इंटरव्‍यू में पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव (Dmitry Peskov) ने इस बात से इनकार कर दिया कि रूस परमाणु हथियारों का उपयोग करने पर विचार कर रहा है. उन्होंने स्वीकार किया कि रूस ने अभी तक यूक्रेन में अपने किसी भी सैन्य लक्ष्य को हासिल नहीं किया है, लेकिन इसके बावजूद उन्‍होंने इस बात से इनकार किया है कि मॉस्को परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) के इस्तेमाल का सहारा ले सकता है.

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन और डेल्टा से मिलकर बना नया वायरस पहुंचा भारत, इन राज्यों में मिले मरीज; जानें कितना है खतरनाक

पुतिन ने दी थी परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की धमकी

इससे पहले, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने पहले उन देशों के खिलाफ परमाणु हथियारों (Nuclear Weapons) का इस्तेमाल करने का संकेत दिया था, जिन्हें उन्होंने रूस के लिए खतरा माना था. रूसी राष्ट्रपति ने अपने बयान में कहा था कि जो भी हमारे देश और हमारे लोगों के लिए खतरा पैदा करता है. उन्हें पता होना चाहिए कि रूस तुरंत जवाब देगा और परिणाम ऐसा होगा जो पूरे इतिहास में कभी नहीं देखा होगा.

पिछले 28 दिनों से जारी है रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध

बता दें कि रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच युद्ध की शुरुआत 24 फरवरी को हुई थी, जब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यूक्रेन के खिलाफ सैन्य कार्रवाई (Military Operation) की घोषणा की थी. रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 28 दिनों से युद्ध जारी है और यूक्रेन की राजधानी कीव के अलावा रूसी सेना खारकीव और मरियुपोल समेत अलग-अलग शहरों पर लगातार हमले कर रही है.

लाइव टीवी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular