Tuesday, November 30, 2021
Homeगैजेट्सSamsung ने लॉन्च की एडवांस फीचर्स वाली रेफ्रिजरेटर्स की नई सीरीज, कीमत...

Samsung ने लॉन्च की एडवांस फीचर्स वाली रेफ्रिजरेटर्स की नई सीरीज, कीमत 1,67,990 रुपये से शुरू


सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपने नए रेफ्रिजरेटर्स की नई सीरीज Samsung Bespoke (बेस्पोक) लॉन्च की है। इन्हें दो तरह के मॉडल- 4-Door Flex Family Hub और 4-Door Flex French Door में लाया गया है। बीस्पोक 4-डोर फैमिली हब रेफ्रिजरेटर खूबसूरत स्टील फिनिश में ब्लैक कैवियर में तथा डुअल टोन डिजाइन ग्लैम ग्लास पैनल के साथ ग्लैम नेवी और ग्लैम व्हाइट ग्लास फिनिश में उपलब्ध होगा। जबकि, बीस्पोक 4-डोर फ्लेक्स फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर ग्लैम नेवी और ग्लैम व्हाइट ग्लास फिनिश में उपलब्ध होगा।

कीमत और उपलब्धता
बीस्पोक रेफ्रिजरेटर सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप, ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। इसकी प्री-बुकिंग 12 अक्टूबर से की जा सकती है। सैमसंग बीस्पोक रेफ्रिजरेटरों की प्री-बुकिंग करने वाले उपभोक्ताओं को 20% तक कैशबैक और 18-महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन मिलेगा। कीमत की बात करें तो ग्लैम नेवी और ग्लैम ह्वाइट ग्लास डुअल रंगों में 674 लीटर वाले बीस्पोक की कीमत 167,990 रुपये, ग्लैम नेवी और ग्लैम ह्वाइट ग्लास में 934 लीटर वाले बीस्पोक फैमिली हब की कीमत 255,000 रुपये है। 

जबकि ब्लैक कैवियर मेटल में 865 लीटर वाले बीस्पोक फैमिली हब की कीमत 269,990 रुपये है। बीस्पोक रेफ्रिजरेटर तमाम रिटेल स्टोर्स और ऑनलाइन पोर्टलों पर 18 अक्टूबर, 2021 से उपलब्ध होंगे और डिजिटल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी कम्प्रेशर पर 10-साल की वारंटी और रेफ्रिजरेटर पर 1-साल की वारंटी के साथ आएंगे।

यह भी पढ़ें: सस्ता होकर भी बेहतर, दमदार निकला iPhone 13 का कैमरा, Pro मॉडल को पछाड़ा

Samsung Bespoke रेफ्रिजरेटर की खासियत
सैमसंग बेस्पोक 4-डोर फ्लेक्स मॉडल पांच अलग-अलग टेम्प्रचर ऑप्शन के साथ आते हैं। इसमें मांस, पोल्ट्री या मछली जैसे सामान स्टोर करने के लिए फ्लेक्स क्रिस्पर ज़ोन भी है, जबकि क्रिस्पर+ फलों और सब्जियों के लिए दिया गया है। 4-डोर फ्लेक्स में एक बेवरेज सेंटर भी है, जो पानी को सुरक्षित रखता है। इसमें एक ऑटोफिल वॉटर पिचर भी दिया गया है, जो ऑटोमैटिकली साफ पानी से भर जाता है। पानी निकालने के लिए इसमें एक स्टेनलेस स्टील की टोंटी मौजूद है।

यह भी पढ़ें: Flipkart पर हुई बंपर सेल, इतने फोन बिके कि 1000 बुर्ज खलीफा भी छोटी

इसमें डुअल ऑटो आइस मेकर मिलता है, जो सामान्य आइस क्यूब और आइस बाइट्स बनाता है। आइस बाइट्स छोटे आकार के होते हैं और पेय को ज्यादा तेजी से ठंडा कर सकते हैं। डुअल आइस मेकर एक दिन में 2.8 किलो बर्फ बना सकता है और एक बार में 4.1 किलो बर्फ स्टोर कर रख सकता है। इसमें नया बिल्ट-इन डियोडोराइजिंग फिल्टर है, आपके फ्रिज में बैक्टीरिया के कारण पैदा होने वाली बदबू को UV टेक्नोलॉजी से कम करता है। एक कनेक्टेड अनुभव देने के लिए इन रेफ्रिजरेटर्स को AI और सैमसंग के स्मार्टथिंग्स ऐप से कंट्रोल किया जा सकेगा। इंट्युटिव तकनीक उपभोक्ताओं को यह भी बताती है कि लंबे समय से रखा हुआ कोई खाद्य पदार्थ कब समाप्त हो गया। फैमिली हब एक डिजिटल फ्रेम भी दिखाता है, जिसमें यूजर्स अपनी पसंद का वॉलपेपर सिलेक्ट कर सकते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular