Friday, April 16, 2021
Home गैजेट्स Samsung ने लॉन्च की AC की नई रेंज, 36990 रुपये है शुरुआती...

Samsung ने लॉन्च की AC की नई रेंज, 36990 रुपये है शुरुआती कीमत, कई खूबियों से हैं लैस


सैमसंग (Samsung) ने भारत में एयर कंडीशनर्स (Air Conditioner) की नई रेंज लॉन्च की है। इस नई रेंज में इन्हैंस्ड स्मार्ट कंट्रोल्स और PM 1.0 फिल्टर्स के साथ विंड फ्री AC, ट्राई-केयर फिल्टर्स के साथ कन्वर्टिबल 5-इन-1 इनवर्टर एसी, हॉट ऐंड कोल्ड इनवर्टर एसी और 4 स्टार इनवर्टर एसी शामिल हैं। नई रेंज को कंज्यूमर्स की क्लीन एयर, एनर्जी इफीशिएंसी संबंधी जरूरत और हर फैमिली के कस्टमाइज्ड कूलिंग मोड्स को ध्यान में रखते हुए डिवेलप किया गया है। 

एयर कंडीशनर्स की नई रेंज में टोटल 51 मॉडल
Samsung के एयर कंडीशनर्स की नई रेंज में टोटल 51 AC मॉडल्स शामिल हैं। एयर कंडीशनर्स के नई रेंज की कीमत 36,990 रुपये से शुरू होकर 90,990 रुपये तक है। ये एसी ग्राहक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। इन एयर कंडीशनर्स को सभी प्रमुख रिटेल स्टोर्स, सैमसंग शॉप और फ्लिपकार्ट, अमेजॉन समेत ऑनलाइन ई-कॉमर्स स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।

जीरो डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं AC 
सैमसंग ने ग्राहकों के लिए खरीदारी को आसान बनाने के लिए आकर्षक EMI विकल्प सहित कई अफॉर्डेबिलिटी स्कीम भी पेश की हैं। Samsung AC को जीरो डाउन पेमेंट पर भी खरीदा जा सकता है। Samsung एसी के साथ 15% तक का कैशबैक और 5 साल तक मुफ्त में गैस रिचार्ज कराने की सुविधा दी जा रही है।

 

ये भी पढ़ें:- कल से बदल जाएगा कॉलिंग से जुड़ा ये नियम, लैंडलाइन से मोबाइल पर कॉल करने के लिए लगाना होगा ‘0’

 

कुछ ऐसी है Samsung AC की खासियत 
सैमसंग का कहना है कि एसी की नई रेंज को हर परिवार की जरूरत को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। कंपनी ने अपनी इस एसी रेंज में ‘फ़िल्टर प्लस’ की सुविधा दी है, जिससे ग्राहक खुद फ़िल्टर निकालकर उसे आसानी से साफ़ कर सकते हैं। सैमसंग का कहना है कि ये फिल्टर विंड-फ्री और कन्वर्टिबल 5-इन -1 एसी मॉडल के टॉप पर लगाए गए हैं जिससे फ़िल्टर को निकालने में दिक्कत नहीं आए। इन्वर्टर एसी की नई रेंज पर सैमसंग ने डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर की 10 साल की durability का वादा किया है, कॉपर कंडेनसर पर 5 साल, पीसीबी पर 5 साल और 5 साल के मुफ्त गैस रिचार्ज देने का भरोसा दिया है। 

 

ये भी पढ़ें:- प्राइवेसी और डेटा सेफ्टी का ‘खेल’, जानें किसने मारी बाजी

 

सैमसंग के इन एसी में PM 1.0 फिल्टर के अलावा वाई-फाई इनेबल्ड और विंड-फ्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नई रेंज में लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कंवर्टिबल 5-इन-1 टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस मोड के साथ यूजएस एसी की परफॉर्मेंस के कई ऑप्शन्स में से किसी एक को चुन सकते हैं, जैसे पार्टी मोड (120%), नॉर्मल मोड (100%), प्लीजेंट मोड (80%), इको मोड (60%) और होम अलोन मोड (40%)। इन मोड के साथ यूजर को एसी को मैनुअली बढ़ाने-घटाने की मुश्किलों से बचते हुए कमरे का ऑप्टिमम तापमान बनाए रखने की सुविधा मिल जाती है। कंपनी का दावा है कि ये एसी 41% तक बिजली बचा सकते हैं। नए रेंज के एसी कि खास बात यह है कि यदि 60 मिनट तक कमरे में कोई हलचल न हो तो विंड-फ्री मॉडलों में मौजूद मोशन डिटेक्शन सेंसर अपने-आप एसी को बिजली की बचत करने वाले मोड पर डाल देता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular