Thursday, October 28, 2021
Home गैजेट्स Samsung Galaxy Z Fold 3 में मिलेंगे 5 कैमरे, अगले महीने लॉन्च...

Samsung Galaxy Z Fold 3 में मिलेंगे 5 कैमरे, अगले महीने लॉन्च होगा फोन


Samsung Galaxy Z Fold 3 पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। कंपनी इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को 3 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। लॉन्च से पहले इस अपकमिंग स्मार्टफोन से जुड़े लीक्स और रेंडर्स के आने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब टिप्स्टर Tron ने गैलेक्सी Z फोल्ड 3 के कैमरा स्पेसिफिकेशन के सारे डीटेल का खुलासा कर दिया है।

टिप्स्टर के अनुसार सैमसंग के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन में 5 कैमरे मिलेंगे। इसमें 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, एक अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा और एक कैमरा कवर डिस्प्ले के ऊपर मिलेगा।

कुछ दिन पहले गीकबेंच पर दिखा था फोन
कुछ दिन पहले यह फोन बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म गीकबेंच पर भी देखा गया था। लिस्टिंग के अनुसार इस फोन का मॉडल नंबर SM-F926U है और यह 12जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट के साथ आएगा। ओएस की बात करें को गीकबेंच लिस्टिंग में यह फोन ऐंड्रॉयड 11 के साथ देखा गया था। गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में इसे 1124 और मल्टी-कोर टेस्ट में 3,350 का स्कोर मिला है। 

यह भी पढ़ें: 15 हजार से कम में धांसू फीचर, इस साल आए ये जबर्दस्त स्मार्टफोन

फोन में मिलेगा 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले
फोन में कंपनी इनसाइड फोल्ड डिजाइन और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पंच-होल कट-आउट वाला आउटसाइड डिस्प्ले देगी। फोन में 1768×2208 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 7.55 इंच का QHD+ डाइनैमिक AMOLED प्राइमरी डिस्प्ले दिया जाएगा। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपोर्ट के साथ आएगा। वहीं, इसके आउटसाइड डिस्प्ले की बात करें तो यह 816×2260 पिक्सल रेजॉलूशन के 6.23 इंच वाले एचडी+ डिस्प्ले के साथ आएगा।

Sony IMX555 सेंसर से लैस होगा प्राइमरी कैमरा
लीक रिपोर्ट की मानें तो फोन में दिए गए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के 12 मेगापिक्सल वाले प्राइमरी कैमरा में Sony IMX555 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा यहां आपको एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 12 मेगापिक्सल का 2x टेलिफोटो लेंस मिल सकता है। सेल्फी के लिए फोन में कंपनी 16 मेगापिक्सल के शूटर देगी जो मेन स्क्रीन में लगा होगा। इसके अलावा पंच-होल डिस्प्ले में एक 10 मेगापिक्सल का भी कैमरा मिलेगा। 

मिल सकता है स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर
यह फोन 16जीबी तक की रैम और 512जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इसमें मार्केट पर आधारित स्नैपड्रैगन 888 या Exynos 2100 चिपसेट ऑफर करेगी। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4400mAh की बैटरी मिलेगी, जो 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। 

यह भी पढ़ें: PUBG लवर्स के लिए बड़ी खुशखबरी! भारत में लॉन्च हुआ Battlegrounds Mobile India, फटाफट ऐसे करें डाउनलोड

1.75 लाख रुपये के आसपास हो सकती है कीमत
कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, वाई-फाई 6e, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-C पोर्ट मिल सकता है। फोन का ग्लोबल लॉन्च अगस्त में है, लेकिन भारत में कंपनी इस फोन को सितंबर में लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत 1.75 लाख रुपये के आसपास रहने की संभावना है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular