Wednesday, October 20, 2021
Home खेल Sania Mirza के 2 साल के बेटे को मिला ब्रिटेन का वीजा,...

Sania Mirza के 2 साल के बेटे को मिला ब्रिटेन का वीजा, अब कर पाएंगी ओलंपिक की तैयारी


नई दिल्ली: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने खेल मंत्री किरेन रीजीजू और अन्य का अपने बेटे और बहन के ब्रिटेन के वीजा को मंजूरी दिलाने में उनके त्वरित हस्तक्षेप के लिए गुरूवार को आभार व्यक्त किया. अब ये दोनों ओलंपिक की तैयारी के लिए आयोजित टूर्नामेंट में उनके साथ जा सकते हैं.

सानिया के बेटे को मिला वीजा

खेल मत्रालय ने कुछ सप्ताह पहले विदेश मंत्रालय से इस मुद्दे पर हस्तक्षेप की मांग की थी और भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने मंगलवार को कहा कि सानिया के बेटे और बहन के वीजा को मंजूरी मिल गई है. 34 साल की छह युगल ग्रैंडस्लैम विजेता ने ट्वीट कर सभी को मदद करने के लिये शुक्रिया कहा.

खेल मंत्री को किया शुक्रिया

सानिया (Sania Mirza) ने ट्वीट किया, ‘मैं खेल मंत्री किरण रिजिजू सर, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन में भारतीय दूतावासों, साइ और ब्रिटिश सरकार का मेरे बेटे इजहान और मेरी बहन अनम को वीजा दिलाने में मदद के लिए शुक्रिया करना चाहती हूं, जिससे ये मेरे साथ टूर्नामेंट के लिए ब्रिटेन की यात्रा कर पाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय का बहुत शुक्रिया.’

टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए जाएंगी इंग्लैंड

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की तैयारियों के अंतर्गत सानिया (Sania Mirza) को बर्मिंघम ओपन (14 जून से), ईस्टबोर्न ओपन (20 जून से) और विम्बलडन (28 जून से) में हिस्सा लेना है.  सानिया के ट्वीट का जवाब देते हुए रिजिजू ने उन्हें ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं. रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘भारत को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है. आप फिर से आगामी ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयारी में जुटी हो, हमारी शुभकामनाएं आपके और पूरे भारतीय ओलंपिक दल के साथ हैं.’

सानिया (Sania Mirza) सरकार की ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम’ (टॉप्स) का हिस्सा हैं, उन्हें वीजा मिल गया था लेकिन भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लगी यात्रा पाबंदियों के कारण उनके बेटे और उसकी देखभाल करने वाले को वीजा नहीं मिला था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular