Thursday, August 5, 2021
Home शिक्षा SC ने AIIMS में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली INI-CET परीक्षा...

SC ने AIIMS में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली INI-CET परीक्षा को किया स्थगित, 16 जून को होनी थी परीक्षा


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

नई दिल्ली, जून 11। कोरोना महामारी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को AIIMS द्वारा मेडिकल पीजी कोर्सेस कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा इंस्टीट्यूट्स ऑफ नेशनल इंपॉर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI-CET) को स्थगित कर दिया गया है। आपको बता दें कि ये परीक्षा 16 जून को आयोजित होनी थी, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने इस परीक्षा को स्थगित कर दिया है।

AIIMS

इन संस्थानों के लिए भी आयोजित होती है INI-CET परीक्षा

आपको बता दें कि INI-CET परीक्षा एम्स के अलावा JIPMER, PGIMER और NIMHANS जैसे संस्थानों के पोस्ट ग्रैजुएट मेडिकल कोर्सेस के लिए भी आयोजित होती है। जानकारी के मुताबिक, ये परीक्षा कम से कम 1 महीने के लिए स्थगित की गई हैं।

छात्र कर रहे थे इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग

आपको बता दें कि मेडिकल छात्रों की तरफ से लगातार इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग की जा रही थी। सोशल मीडिया पर छात्रों ने इसके लिए एक कैंपेन भी चलाया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा को रद्द करने को लेकर एक याचिका दायर की गई, जिसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने ये फैसला लिया है।

क्यों परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे थे छात्र?

बता दें कि बुधवार को ही INI CET 2021 के एडमिट कार्ड जारी किए गए थे। मेडिकल के छात्र इस परीक्षा को स्थगित किए जाने को लेकर कई दिनों से सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चला रहे हैं। उनका कहना है कि पीएम की अपील के बाद से वो कोविड ड्यूटी में तैनात हैं, इसलिए परीक्षा की तैयारी करने में काफी मुश्किल हो रही है। छात्रों का कहना था कि 12-12 घंटे की कोविड ड्यूटी करने के बाद उन्हें एग्जाम की तैयारी के लिए समय नहीं मिल पाता। इसके अलावा मानसिक रूप से भी छात्र परीक्षा के लिए तैयार नहीं थे।

ये भी पढ़ें: UPSC Engineering Services Exam 2021:18 जुलाई को होगे PrelimsExam, स्‍टूडेंट कर रहे स्‍थगित करने की मांगये भी पढ़ें: UPSC Engineering Services Exam 2021:18 जुलाई को होगे PrelimsExam, स्‍टूडेंट कर रहे स्‍थगित करने की मांग

English summary

Supreme Court orders postponement of INI-CET 2021





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular