Friday, January 28, 2022
HomeभारतScram 411: कब आ रहा Royal Enfield हिमालयन का किफायती वर्जन, हो...

Scram 411: कब आ रहा Royal Enfield हिमालयन का किफायती वर्जन, हो गया खुलासा


रॉयल एनफील्ड आने वाले कुछ महीनो में कई बड़े प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी अपनी एडवेंचर बाइक Himalayan का किफायती वेरिएंट लाने वाली है। इसे Scram 411 नाम दिया जा सकता है। हमारे सहयोगी HT Auto की रिपोर्ट के मुताबिक, एक सूत्र ने बताया कि रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 मोटरसाइकिल को फरवरी 2022 में लॉन्च किया जाएगा। यानी यह कंपनी के सभी अपकमिंग मॉडल में सबसे पहले लाया जाएगा। 

ऐसा होगा बाइक का लुक
Royal Enfield Scram 411 की तस्वीरें कई बार ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं। इससे बाइक की अधिकतर एक्सटीरियर डिटेल्स सामने आ चुकी हैं। इसका एक्सटीरियर डिजाइन भले ही हिमालयन एडवेंचर बाइक पर आधारित हो, लेकिन इनमें कई असमानताएं भी होंगी। यह रॉयल एनफील्ड हिमालयन का किफायती और स्ट्रीट वर्जन होगा। 

यह भी पढ़ें: सस्ते में खरीदें 7 सीटर कार, मिल रहा 60 हजार का डिस्काउंट, कीमत 6 लाख रुपये से कम

हिमालयन की तरह Scram 411 में आगे की तरफ लंबी विंड स्क्रीन, स्प्लिट सीट्स, स्टैंडर्ड लगेज रैक, बड़े फ्रंट व्हील और इसी तरह के फीचर्स देखने को नहीं मिलेंगे, जो हिमालयन को एक एडवेंचर बाइक बनाते हैं। इसकी जगह स्क्रैम 411 में छोटे व्हील्स, कम सस्पेंशन ट्रैवल, सिंगल सीट और पिलियन के लिए एक रियर ग्रैब हैंडल दिया जाएगा। यह हाइवे पर आसानी से क्रूज करने लायक बाइक होगी। 

यह भी पढ़ें: ग्राहकों को खूब भा रही यह सस्ती SUV, 72 हजार से ज्यादा बुकिंग, कीमत 5.7 लाख से शुरू

संभावित इंजन और पावर
रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 के इंजन की फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इसमें 411 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन दिया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कीमत के मामले में इसे हिमालयन से नीचे रखा जाएगा, जिससे यह अधिक किफायती पेशकश बन जाएगी। बता दें कि रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कीमत 2.10 लाख रुपये से 2.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular